• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में मौसम: दिन हुए गर्म, रातें हुई ठंडी, केलांग में पारा 3.1 डिग्री तक पहुंचा

हिमाचल में मौसम: दिन हुए गर्म, रातें हुई ठंडी, केलांग में पारा 3.1 डिग्री तक पहुंचा

हिमाचल में मौसम खुशगवार बना हुआ है.

हिमाचल में मौसम खुशगवार बना हुआ है.

Weather in Himachal: मौसम साफ होने से मैदानी क्षेत्रों में तापमान बढऩे लगा है, जिससे सैलानी हिमाचल की ओर रुख कर रहे हैं. बंगाल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों से सैलानी हिमाचल के शक्तिपीठों सहित पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे हैं.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में बीते एक सप्ताह बारिश न होने से मौसम खुशगवार बना हुआ है. हालांकि, सुबह-शाम अब हल्की ठंड महसूस की जा रही है. वहीं, दिन में चटक धूप खिलने से पारा चढ़ा है. मौसम विभाग के अनुसार, नवरात्र व दशहरा के बाद ही बारिश होने की संभावना है. 20 अक्टूबर तक मौसम के साफ रहने की संभावना जताई है. ऊना, बिलासपुर, कांगड़ा, मंडी और सुंदरनगर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है, प्रदेश में न्यूनतम तापमान में करीब एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई है. दिन में तेज धूप खिल रही है, वहीं, रातें ठंडी होने लगी हैं.

    मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में भी धूप खिलने की वजह से शिमला का तापमान बढ़ा है. हालांकि, सुबह और शाम ठंड भी बढ़ी है. रात का तापमान शिमला की अपेक्षा सुंदरनगर व अन्य क्षेत्रों का कम दर्ज किया गया है. मंगलवार को दिन की शुरुआत खिली धूप के साथ हुई. मैदानों की गर्मी से राहत के लिए पर्यटक पहाड़ी स्थानों शिमला सहित मनाली, धर्मशाला, रोहतांग आ रहे हैं. मौसम साफ होने से मैदानी क्षेत्रों में तापमान बढऩे लगा है, जिससे सैलानी हिमाचल की ओर रुख कर रहे हैं. बंगाल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों से सैलानी हिमाचल के शक्तिपीठों सहित पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे हैं.

    शिमला में शाम को ठंड महसूस की जा रही है.

    कहां कितना तापमान
    शिमला में मंगलवार को न्यूनतम पारा, 13.7 डिग्री और अधिकतम पारा 25.0 डिग्री, मंडी के सुंदरगनर में 12.0, 33.5 डिग्री, कुल्लू के भुंतर में 11.3, 30.9 डिग्री, किन्नौर के कल्पा में 5.5, 20.7 डिग्री, धर्मशाला में 16.0, 27.6, ऊना में 19.0, 35.6 डिग्री, सिरमौर के नाहन में 20.1, 29.8 डिग्री और केलांग में 3.1 और 19.5 डिग्री, जबकि सोलन में 11.5 में 31.0 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज