OMG! शिमला शहर में ओलावृष्टि के बीच गिरी आसमानी बिजली, पेड़ धराशायी, देखें VIDEO
Shimla News in Hindi

OMG! शिमला शहर में ओलावृष्टि के बीच गिरी आसमानी बिजली, पेड़ धराशायी, देखें VIDEO
शिमला में धोबीघाट के पास गिरी बिजली.

Heavy Rain in Himachal: शिमला में 31 मई को हुई बारिश ने 21 साल का रिकॉर्ड तोड़ा डाला. इससे पहले 1999 में एक दिन में यहां इतना पानी बरसा था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में बीते तीन दिन से भारी बारिश (Rain) हो रही है. कई जिलों में झमाझम बारिश हुई है. हालांकि, बारिश से लोगों को गर्मी (summer) से राहत मिली है, लेकिन फसलों को नुकसान भी पहुंचा है. बुधवार को राजधानी शिमला में दिन भर तेज गर्जना के साथ बारिश हुई. इस दौरान शिमला के मल्याण के धोबी घाट में अचानक आसमानी बिजली (Sky Lightening) भी गिरी और एक पेड़ धराशाही हो गया. गनीमत ये रही कोई नुक्सान नहीं हुआ, जबकि साथ में ही मकान भी थे.

मकान पर आसमानी बिजली गिरती तो जानी नुकसान भी हो सकता था. आसमानी बिजली गिरने का नजारा कैमरे में कैद हो गया. चंबा में भरमौर मार्ग पर लैंडस्लाइड (Landslide) से मणिमहेश मार्ग बंद हो गया है. वहीं, शिमला में बुधवार को भारी ओलावृष्टि भी हुई है.


सूबे में तीन दिन येलो ऑरेंज अलर्ट
हिमाचल प्रेदश में बुधवार से शुक्रवार तक के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. चार जून के लिए येलो और पांच और छह जून के लिए ऑरेंज अलर्ट रहेगा. चार जिलों सिरमौर, ऊना, लाहौल स्पीति और किन्नौर को छोड़कर आठ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.



शिमला में रिज मैदान पर बुधवार को गिरे ओले.
शिमला में रिज मैदान पर बुधवार को गिरे ओले.


पारा गिरा, ठंडक लौटी

बारिश की वजब से पारे में जबरदस्त गिरावट दर्ज हुई है. ऊना में पारा 31 डिग्री के पास पहुंच गया है. बुधवार को अधिकतम तापमान पांच से छह डिग्री कम हुआ. पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश से ठंडक बढ़ी है. बुधवार को रोहतांग दर्रा में बर्फ के फाहे गिरे और कुल्लू में अंधड़ के साथ झमाझम बारिश हुई. शिमला में 31 मई को हुई बारिश ने 21 साल का रिकॉर्ड तोड़ा डाला. इससे पहले 1999 में एक दिन में यहां इतना पानी बरसा था.

ये है पारा

बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.6, कांगड़ा में 32.5, सुंदरनगर में 31.6, मंडी-नाहन में 31.0, भुंतर में 30.7, बिलासपुर में 29.5, हमीरपुर में 29.2, चंबा में 29.5, सोलन में 28.4, धर्मशाला में 26.8, शिमला में 22.6, कल्पा में 18.6, केलांग में 16.6 और डलहौजी में 18.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

ये भी पढ़ें: मंडी में 13 वर्षीय 7वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, इलाके में सनसनी

शिमला में ओलों और बारिश का कहर, कई सालों के रिकॉर्ड टूटे, देखें Photos

CBI की क्लीन चिट: पटवारी भर्ती परीक्षा में नहीं हुई गड़बड़ी, याचिका खारिज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading