हिमाचल में मौसम: शिमला में बारिश से गिरा पेड़, एक सप्ताह तक खराब रहेगा मौसम
Shimla News in Hindi

हिमाचल में मौसम: शिमला में बारिश से गिरा पेड़, एक सप्ताह तक खराब रहेगा मौसम
शिमला में बारिश से गिरा पेड़.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आठ और नौ जुलाई को प्रदेश में मध्य पर्वतीय और मैदानी इलाकों में भारी बारिश और आंधी चलने का अनुमान है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में अगले एक सप्ताह तक बारिश (Rain) का पूर्वानुमान है. सात जुलाई से 13 तक प्रदेश में बारिश की संभावना है. इस दौरान दो दिन तक भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया गया है.

बारिश के चलते लक्कड़ बाज़ार में गिरा पेड़

राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार के समीप एक निजी होटल के पास तेज बारिश के कारण पेड़ गिर गया. गनीमत रही कि पेड़ गिरने के कारण कोई जान- माल का नुकसान नहीं हुआ है. पेड़ गिरने के कारण यह मार्ग वाहनों के लिए बाधित हो गया था. फिलहाल पेड़ को मार्ग से हटाकर रास्ता वाहनों के लिए फिर से बहाल कर दिया गया है. यह मार्ग ऑकलैंड टनल से रिगल की ओर जाता है। जहां पर केवल परमिट धारक वाहनों को आने की अनुमति है. साथ ही इस मार्ग से आपातकालीन वाहन भी गुजरते हैं ऐसे में इस मार्ग का जल्द से जल्द ठीक है जाना आवश्यक था.



वहीं, मंगलवार को शिमला बारिश हो रही है. आज के लिए मौसम विभाग की ओर से शिमला, सोलन और सिरमौर में झमाझम बारिश हो सकती है. इस दौरान बिजली गिरने और तूफान की चेतावनी दी गई है. वहीं, हिमाचल में हमीरपुर जिले में चौबीस घंटे में सबसे अधिक 22 एमएम बारिश हुई है. पालमपुर में 19 एमएम, बिलासपुर में 12, नाहन में 5.7, सुंदरनगर 3.1 एमएम, धर्मशाला 3.6 बारिश हुई है.
शिमला में रिज मैदान से बारिश में गुजरते लोग.


आंधी चलने का अनुमान
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आठ और नौ जुलाई को प्रदेश में मध्य पर्वतीय और मैदानी इलाकों में भारी बारिश और आंधी चलने का अनुमान है. दस और 11 जुलाई को मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और इस दौरान नौ जिलों में भारी बारिश की संभावना है. दस जुलाई को बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, शिमला, सोलन और सिरमौर, 11 जुलाई को, ऊना, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा कुल्लू, मंडी शिमला, सोलन और सिरमौर में येलो अलर्ट है. 13 जुलाई तक मौसम खराब रहने का अनुमान है.

मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 36.7, बिलासपुर में 35.5, हमीरपुर में 35.2, सुंदरनगर में 32.7, भुंतर में 32.4, चंबा में 32.2, कांगड़ा में 32.5, धर्मशाला में 31.6, सोलन में 30.5, नाहन में 29.5, कल्पा में 24.6, शिमला में 24.3, केलांग में 22.6 और डलहौजी में 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading