Home /News /himachal-pradesh /

weather in himachal heavy rain in shimla and mandi storm hits out in region hpvk

हिमाचल में मौसमः शिमला-मंडी में बारिश, सिरमौर में बिजली गिरने से एक शख्स की मौत, दूसरा घायल

शिमला में बारिश और सिरमौर में आप की रैली में भी खलल पड़ा.

शिमला में बारिश और सिरमौर में आप की रैली में भी खलल पड़ा.

Weather in Himachal: कुल्लू जिले में बागवानों पर इस बार मौसम की मार पड़ रही है. आंधी ने सैंज घाटी के बागवानों को झटका दिया है. अंधड़ से बागवानों के सेब जमीन पर गिर गए हैं. सेब सीजन से पहले ही बागवानों को मौसम के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला.हिमाचल प्रदेश में गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है. रविवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है और गर्मी का असर कम हुआ है. शिमला में जहां दोपहर बाद हल्की बारिश हुई है. वहीं, मंडी, सिरमौर के राजगढ़ में शाम को मेघा बरसे हैं. मंडी के धर्मपुर की उपतहसील मंडप के आसपास के गांवों में शाम को चार बजे के बाद जमकर पानी बरसा. इस दौरान तूफान भी चलता रहा.

शिमला के ठियोग और कोटखाई में हल्की बारिश हुई है. वहीं, खदराला में भी पानी बरसा है. सिरमौर के राजगढ़ में आम आदमी पार्टी की सभा में भी बारिश ने खलल डाला. हालांकि, लोग सत्येंद्र जैन को बारिश में कुर्सियों का छाता बनाकर सुनते रहे. लगातार बारिश से हिमाचल को गर्मी से राहत मिली है.

पांवटा साहिब में गिरी बिजली

सिरमौर जिले के पावंटा साहिब में भुंगरनी पंचायत में शाम को आसमानी बिजली गिरी. इस दौरान दो व्यक्ति आम के पेड़ के नीचे खड़े थे. इनमें से एक की मौत हो गई. जबकि दूसरा घायल है.  मृतक व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई. दूसरे व्यक्ति आइसक्रीम बेचने का काम करता है. उसकी हालत नाजुक हालत है और उसे नाहन मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया है.

मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने 22 मई को प्रदेश के मैदान, मध्य व उच्च पर्वतीय भागों के लिए बारिश, ओलावृष्टि व अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया गया था. इसके अलावा, वहीं 23 मई के लिए कई भागों में भारी बारिश, ओलावृष्टि व अंधड़ का ऑरेंज अलर्ट रहेगा. मध्य पर्वतीय अधिकतर क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई गई है. 24 मई को कुछ भागों में बारिश हो सकती है, जबकि 25 को उच्च पर्वतीय भागों में मौसम साफ रहेगा, जबकि मैदानी व मध्य पर्वतीय एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है. 26 मई को भी बारिश की संभावना जताई गई है.

अंधड़ से बगीचों में पेड़ों से गिरे सेब

कुल्लू जिले में बागवानों पर इस बार मौसम की मार पड़ रही है. आंधी ने सैंज घाटी के बागवानों को झटका दिया है. अंधड़ से बागवानों के सेब जमीन पर गिर गए हैं. सेब सीजन से पहले ही बागवानों को मौसम के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है. पिछले दिनों भी अंधड़ से बागवानों को नुकसान हुआ है. यह क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सैंज घाटी में अंधड़ से अधिकतर क्षेत्रों में सेब की फसल पर विपरीत असर पड़ रहा है.

Tags: Himachal pradesh, Shimla News, Shimla Tourism, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर