• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में बारिश: चंडीगढ़-मनाली हाईवे लैंडस्लाइड के चलते बंद, ट्रक पर गिरी चट्टानें

हिमाचल में बारिश: चंडीगढ़-मनाली हाईवे लैंडस्लाइड के चलते बंद, ट्रक पर गिरी चट्टानें

चंडीगढ़ मनाली हाईवे बंद हो गया है.

चंडीगढ़ मनाली हाईवे बंद हो गया है.

Weather in Himachal: मौसम विभाग ने भूस्खलनकी चेतावनी भी जारी की है. लोगों से नदी और नालों से दूर रहने की अपील की गई है.

  • Share this:

    मंडी/शिमला. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. बारिश के चलते जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहे हैं. मंडी जिले में चंडीगढ़ मनाली हाईवे देर रात 9 बजे बंद हो गया है. यहां एक ट्रक पर चट्टानें गिरी हैं. इस हादसे में ट्रक चालक घायल हो गया है. जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि गुरुवार को मार्ग बहाल किया जाएगा. मंडी जिले में पंडोह में 7 मील के पास रात 9 बजे पहाड़ी से पत्थर गिरे हैं और एक ट्रक चपेट में आ गया है. वहीं, हिमाचल में देर रात तेज बारिश हुई है. गुरुवार सुबह भी बारिश हुई है.

    हिमाचल प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय 10 जिलों में गुरुवार से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 14 अगस्त तक इन जिलों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. 17 अगस्त तक प्रदेश में मौसम खराब बने रहने के आसार हैं. बुधवार को धर्मशाला में 25 और ऊना में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 12 से 14 अगस्त तक मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने का येलो अलर्ट है.

    लैंडस्लाइड की चेतावनी
    इस दौरान भूस्खलन होने की चेतावनी भी जारी की गई है. लोगों से नदी और नालों से दूर रहने की अपील की गई है. बुधवार को बिलासपुर में अधिकतम तापमान 34.0, भुंतर में 33.8, हमीरपुर-चंबा में 33.7, मंडी में 33.0, सुंदरनगर में 32.8, कांगड़ा में 32.2, ऊना में 31.8, सोलन में 31.5, नाहन में 30.0, धर्मशाला में 26.6, केलांग में 25.8, शिमला में 24.2, कल्पा में 23.0 और डलहौजी में 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ मंगलवार रात को नादौन में 56, धर्मशाला में 42, गगल में 39, पालमपुर में 32, गुलेर में 15, नूरपुर-बंगाणा में 12, पांवटा साहिब में 10, बैजनाथ में 8, जोगिंद्रनगर में 6 और सुंदरनगर में चार मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज