Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Weather Report: बर्फबारी से 2 नेशनल हाईवे अब भी बंद, दोबारा बदलेगा मौसम

Himachal Weather Report: बर्फबारी से 2 नेशनल हाईवे अब भी बंद, दोबारा बदलेगा मौसम

Himachal Weather Report: लेह मनाली हाई‌वे की बहाली के लिए बीआरओ की टीमें लगी हुई हैं और सड़क से बर्फ हटाई जा रही है.

Himachal Weather Report: लेह मनाली हाई‌वे की बहाली के लिए बीआरओ की टीमें लगी हुई हैं और सड़क से बर्फ हटाई जा रही है.

Weather in Himachal: हिमाचल में 3 दिन पहले हिमपात और बारिश हुई है. बर्फबारी के बाद अब बड़ी संख्या में सैलानी लाहौल स्पीति और रोहतांग पहुंच रहे हैं.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी के बाद दो दिन से धूप खिल रही है, लेकिन दो नेशनल हाईवे और 15 संपर्क मार्ग अब भी बंद हैं. लेह मनाली नेशनल हाईवे-3 दारचा से सरचू और एनएच-505 लोकसर से ग्रांफू तक बंद है. लाहौल-स्पीति में 10 और कुल्लू में कुल पांच संपर्क मार्ग बुधवार को भी बंद रहे हैं. लेह मनाली की बहाली के लिए बीआरओ की टीमें लगी हुई हैं और सड़क से बर्फ हटाई जा रही है.

    वहीं, जनजातीय जिला किन्नौर में एनएच-5 दो दिन बाद बुधवार को यातायात के लिए बहाल हो गया है. अहम बात है कि दोबारा बारिश और बर्फबारी की संभावना बन रही है. 22 से लेकर 25 अक्तूबर तक मौसम फिर से खराब रहेगा. दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

    weather report, himacha, snowfall, and rain

    हिमाचल प्रदेश में 22 से लेकर 25 अक्तूबर तक मौसम फिर से खराब रहेगा. दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

    मौसम विज्ञान के शिमला केंद्र के अनुसार, 22 अक्टूबर तक मौसम साफ रहेगा. वहीं, 23 अक्तूबर को मैदानी और मध्यपरवर्तीय इलाकों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. 24 और 25 अक्तूबर को तूफान की चेतावनी है. दो दिन धूप खिलने से न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री अधिक दर्ज किया गया है, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री अधिक दर्ज किया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 24 को बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला और ऊना में तूफान आने का पूर्वानुमान है. 25 अक्तूबर को बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांग़ड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला और ऊना में तूफान की संभावना है. वहीं, बर्फबारी के बाद अब बड़ी संख्या में सैलानी लाहौल स्पीति और बर्फ से लदी चोटियों को निहारने रोहतांग पहुंच रहे हैं.

    प्रदेश के प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान
    लाहौल के केलांग में न्यूनतम पारा -1.3 डिग्री, शिमला में 12.4, सुंदरनगर 11.8, भुंतर 9.5, कल्पा 7.1, धर्मशाला 15.0, ऊना 16.4, नाहन 17.3, पालमपुर 12.3, सोलन 11.3, मनाली 5.5, कांगड़ा 15.4, मंडी 11.6, बिलासपुर 15.5, हमीरपुर 14.0, चंबा 12.0, डलहौजी 13.0, कुफरी 12.2 और पांवटा साहिब 18.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. शिमला से ठंडी सुंदरनगर की रातें हैं.

    Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, Manali, Snowfall, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर