Assembly Banner 2021

Weather in Himachal: लाहौल में हिमखंड गिरा, कुल्लू में हल्की बारिश, मैदानों में तेज धूप

अटल टनल के साउथ पोर्टल का नजारा.

अटल टनल के साउथ पोर्टल का नजारा.

Weather in Himachal: 25 जनवरी को मैदानी इलाकों को छोड़कर हिमाचल में बारिश-बारिश का अनुमान है. इसके अलावा,26 और 27 फरवरी को सूबे में येलो अलर्ट रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 2:41 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. मैदानी और मध्यम इलाकों में जहां धूप खिली है. वहीं, ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है. मंडी, शिमला (Shimla), कांगड़ा, हमीरपुर सहित कई इलाकों में गुरुवार  को तेज धूप खिली है. वहीं, कुल्लू (Kullu) में हल्की बारिश हुई है.

इसके अलावा, लाहौल में हिमखंड गिरने की सूचना है. तापमान में इजाफा होने के चलते लाहौल-स्पीति जिले में हिमखंड गिरा है. लाहौल-स्पीति के शोर में बुधवार रात को हिमखंड गिरा और संसारी-किलाड़-तिंदी-तांदी सड़क बाधित हो गई है. किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. सूचना मिलते ही बीआरओ आरसीसी  की टीम हिमखंड से बाधित हुई सड़क को बहाल करने में जुट गई है. दो दिन पहले भी लाहौल के उदयपुर में भी दो जगह पर हिमखंड गिरे थे.

मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने शुक्रवार को बारिश मौसम और बर्फबारी की चेतावनी दी है. ऐसे में जिला प्रशासन ने पर्यटकों व लोगों से ऊंचाई वाले क्षेत्रों की ओर न जाने की अपील की है. इससे पहले, बुधवार को कुल्लू में धूल भरी आंधी भी चली थी.



कैसा रहेगा मौसम का हाल
25 जनवरी को मैदानी इलाकों को छोड़कर हिमाचल में बारिश-बारिश का अनुमान है. इसके अलावा,26 और 27 फरवरी को सूबे में येलो अलर्ट रहेगा. तमाम इलाकों में मौसम बदलने के आसार हैं. बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 30.0, मंडी में 28.0, सोलन-बिलासपुर में 27.0, भुंतर में 27.2, हमीरपुर-सुंदरनगर में 26.8, कांगड़ा में 26.5, चंबा में 26.1, नाहन में 24.4, धर्मशाला में 20.8, शिमला में 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. तापमान में 4 डिग्री तक वृद्धि देखी जा रही है. दिन में तेज धूप होने से मौसम सुहावना हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज