हिमाचल में मौसम: रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात, ठंड बढ़ी

हिमाचल प्रदेश में मौसम. (File photo)
हिमाचल प्रदेश में मौसम. (File photo)

Weather in Himachal: मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक सप्ताह तक मौसम साफ रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 12:00 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather In Shimla) करवट लेने लगा है. सूबे में हल्की ठंड पड़ने लगी है. प्रदेश में गुरुवार को रोहतांग दर्रा सहित ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात (Snowfall) हुआ. इससे अब प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ठंड बढ़ी है. इसके अलावा, मध्य पर्वतीय (Middle hills) और मैदानी क्षेत्रों में भी सुबह और शाम के समय ठंड (Cold) महसूस की जा रही है.

बुधवार रात केलांग, कल्पा और मनाली में न्यूनतम तापमान दो से छह डिग्री के बीच दर्ज हुआ. गुरुवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में बादल छाए रहे.

एक सप्ताह तक मौसम साफ
हालांकि, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आगामी एक सप्ताह तक मौसम साफ बना रहने और तापमान में कमी आने का पूर्वानुमान जताया है. सुबह रोहतांग दर्रा सहित घेपन पीक, शीति नाला, लद्दाखी पीक सहित धौलाधार की ऊंची पर्वत मालों पर हल्का हिमपात हुआ. ऊंची चोटियों पर हल्के हिमपात के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में रात का पारा शून्य तक आ गया है. सुबह के समय भी पाला जमने से लोगों को ठंड महसूस हो रही है. गुरुवार को कुल्लू में धूप खिलने के साथ आसमान में बादल भी छाए रहे.
शिमला में बदली


शिमला में भी गुरुवार को बादलों की लुकाछिपी होती रही. हालांकि, पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने की वजह से भी स्मॉग पहाड़ी की तरफ आया है. ऊना में अधिकतम तापमान 33.8, बिलासपुर में 31.5, हमीरपुर में 31.2, कांगड़ा में 30.4, मंडी में 29.1, सोलन में 29.0, सुंदरनगर में 28.8, भुंतर-चंबा में 27.8, नाहन में 26.8, धर्मशाला में 23.8, शिमला में 21.2, कल्पा में 17.6, केलांग में 14.7 और डलहौजी में 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक सप्ताह तक मौसम साफ रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज