Assembly Banner 2021

Weather in Himachal: ऊना में गर्मी ने तोड़ा 14 साल का रिकॉर्ड, लाहौल-रोहतांग-जलौड़ी जोत में बर्फबारी

कुल्लू के जलोड़ी जोत पास पर हल्का हिमपात हुआ है.

कुल्लू के जलोड़ी जोत पास पर हल्का हिमपात हुआ है.

Weather in Himachal: हिमाचल प्रदेश में शनिवार को मौसम ने करवट ली है. कई इलाकों में जहां बादल छाए हैं, वहीं, कुछ जगह हल्की बारिश और बर्फ भी गिरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 11:26 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather in Himachal) अपने अलग-अलग रंग दिखा रहा है. अधिकतम पारा जहां रिकॉर्ड तोड़ रहा है. वहीं, कई इलाकों में बारिश और हल्की बर्फ भी गिरी है. ऊना जिले में शुक्रवार को गर्मी ने फरवरी में 14 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं, शनिवार को कुल्लू के जलौड़ी जोत, कांगड़ा के धर्मशाला में बारिश हुई है. वहीं, मंडी जिले में धूप खिली हुई है. बिलासपुर में रिमझिम फुहारें पड़ी हैं.

ऊना में टूटा रिकॉर्ड
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री दर्ज किया गया. इससे पहले यहां फरवरी में अधिकतम तापमान 2007 में रिकॉर्ड हुआ था. वहीं, सूबे के दूसरे जिलों में भी फरवरी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है. ऐसे में अब उम्मीद है कि प्रदेश में इस बार काफी गर्मी पड़ने वाली है.

दो दिन के लिए येलो अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में 26 और 27 फरवरी को मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया था. 26 फरवरी को तो मौसम साफ रहा, लेकिन शनिवार को कुछ स्थानों पर मौसम बदला है. ऐसे में शनिवार को बारिश और बर्फबारी की संभावना है.



मनाली और लाहौल में बदला है मौसम
मनाली और लाहौल घाटी के ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से बर्फ के फाहे गिर रहे हैं. मनाली के पर्यटन स्थल राहनीनाला और मढ़ी में भी बर्फ की सफेदी बिछी है. रुक-रुककर बर्फ के फाहे गिरने का क्रम जारी है. बारालाचा दर्रे सहित कुंजम व शिंकुला दर्रे ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. दूसरी ओर रोहतांग सहित सभी पहाड़ियों में बर्फबारी हुई है. अटल टनल की ओर से फिलहाल, सैलानियों की आवाजाही नहीं हो रही है. इसे रोका गया है. अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल से केलांग तक मनाली लेह हाईवे बंद हो गया है. आपातकालीन स्थिति और सड़क की स्थिति के बारे में जानकारी के लिए जिला आपदा नियंत्रण कक्ष पर 09459461355 और 08988098067, 8988098068 नंबर्स पर संपर्क किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज