Weather in Himachal: लाहौल में हल्का हिमपात, ऊना में सीजन का सबसे गर्म दिन

लाहौल में हल्का हिमपात हुआ है.

लाहौल में हल्का हिमपात हुआ है.

Weather in Himachal: सोमवार को ऊना में सबसे अधिक 37 डिग्री, बिलासपुर में 35 डिग्री, कांगड़ा और मंडी में पारा 33 डिग्री, सुंदरनगर में 32.3, हमीरपुर में 32, सोलन में 31.5, चंबा में 31.1, नाहन में 30.6, भुंतर में 29.0, धर्मशाला में 25.2, शिमला में 22.8 डिग्री दर्ज हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 7:13 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही मौसम बदला है. सोमवार को लाहौल-स्पीति और मनाली (Manali) की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई. शिमला (Shimla) सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में दिन भर बादल छाए रहे. शिमला, मनाली और भुंतर में हल्की बूंदाबांदी (Drizzling) हुई. वहीं, मैदानी क्षेत्रों में मौसम अभी भी गर्म बना हुआ है. सोमवार को ऊना में इस सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड हुआ और यहां अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. इसके अलावा, प्रदेश के सात शहरों का अधिकतम तापमान सोमवार को 30 डिग्री से अधिक रहा.

क्या कहता है मौसम विभाग

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मंगलवार से मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल-स्पीति में 17 अप्रैल तक बादल बरसने का पूर्वानुमान जताया है. मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में 15 से 17 अप्रैल तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है. मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों में 14 और 15 अप्रैल को अंधड़ और बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है.

कहां गिरी बर्फ
कुल्लू व लाहौल-स्पीति में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. मनाली व लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर सोमवार दोपहर बाद बर्फबारी का दौर शुरू हुआ. लेह हाईवे अब भी दारचा से आगे बंद है. लाहौल् स्पीति पुलिस का कहना है कि बुधवार तक लेह हाईवे को खोलने के लिए बीआरओ की कोशिशें जारी हैं. फिलहाल, दारचा तक गाड़ियां जा रही हैं. उससे आगे रास्ता बंद है. लाहौल की चंद्रा घाटी में बारिश हल्की बारिश भी हुई. सोमवार को अटल टनल रोहतांग से वाहनों की आवाजाही जारी रही और टूरिस्ट ने सिस्सू के आसपास बर्फ में मस्ती की. सोमवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में सामान्य से दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई.

कहां रहा कितना तापमान

सोमवार को बिलासपुर में 35 डिग्री, कांगड़ा और मंडी में पारा 33 डिग्री, सुंदरनगर में 32.3, हमीरपुर में 32, सोलन में 31.5, चंबा में 31.1, नाहन में 30.6, भुंतर में 29.0, धर्मशाला में 25.2, शिमला में 22.8 डिग्री दर्ज हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज