Weather in Himachal: मैदानों में आंधी और लाहौल में हल्का हिमपात, अटल टनल टूरिस्ट के लिए बंद

केंलाग से आगे बर्फबारी के चलते लेह मनाली हाईवे बंद.

केंलाग से आगे बर्फबारी के चलते लेह मनाली हाईवे बंद.

Weather in Himachal: हिमाचल प्रदेश में 9 अप्रैल तक मौसम खराब रहने का अनुमान है. इस दरम्यान यहां पर आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही मौसम (Weather) बदल गया है. सोमवार को रोहतांग समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई. इसकी वजह से मनाली-लेह मार्ग (Manali Leh Highway) बंद हो गया है. मंगलवार को लाहौल के सिस्सू में हल्की बर्फबारी हुई है. केलांग में न्यूनतम पारा 0 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. अटल टनल को भी सैलानियों के बंद कर दिया गया है. यहां से लाहौल जाने वाले वाहनों को जाने दिया जा रहा है.

सोमवार को मध्य पर्वतीय और मैदानी जिलों में दिन भर बादल छाए रहे. प्रदेश में 7 अप्रैल तक के लिए मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों के लिए अंधड़ और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 9 अप्रैल से प्रदेश में मौसम साफ होने का अनुमान है.

मैदानी इलाकों में आंधी और बूंदाबादी

सोमवार को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा अन्य इलाकों में बादल छाए रहे. मंडी, शिमला सहित कई इलाकों में तेज हवा चली और हल्की बूंदाबादी भी हुई. इससे प्रदेश का अधिकतम तापमान 2 डिग्री कम हो गया. मनाली-लेह मार्ग दारचा से आगे बंद है. लाहौल पुलिस के अनुसार, बर्फबारी के चलते आगे वाहनों को जाने नहीं दिया जा रहा है.
लाहौल के सिस्सू में हल्की बर्फ गिरी है.


कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, 6 और 7 अप्रैल को प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान 30 से चालीस किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. पहाड़ी इलाकों में मौसम साफ रहेगा. 8 अप्रैल को मैदानी इलाकों को छोड़कर पूरे हिमाचल में मौसम खराब होने की संभावना है. सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.2, नाहन में 31.4, बिलासपुर में 31.0, सोलन में 29.4, चंबा में 27.7, कांगड़ा में 27.5, हमीरपुर में 25.3, धर्मशाला में 21.6, शिमला में 19.0 और केलांग में 7.3 डिग्री सेल्सियस रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज