HimachalWeatherUpdate: पारा चढ़ा, 5 दिन तक बारिश के आसार

मंडी के धर्मपुर के मंडप गांव में बारिश के बाद निकला इंद्रधनुष (FILE PHOTO)
मंडी के धर्मपुर के मंडप गांव में बारिश के बाद निकला इंद्रधनुष (FILE PHOTO)

मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, मैदानी इलाकों में 10 और 11 जून को छोड़कर 13 जून तक बारिश का अनुमान है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में सोमवार को अधिकांश क्षेत्रों में मौसम (Weather) साफ रहा. धूप खिलने से अधिकतम तापमान में सामान्य से तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई. मंगलवार को मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा (Kangra) में मौसम साफ रहेगा. यहां 10 और 11 जून को बारिश के आसार हैं. मध्य पर्वतीय क्षेत्र शिमला (Shimla), सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू (Kullu), चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल स्पीति में 14 जून तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया गया है. 14 जून तक प्रदेश में प्री-मानसून की बरसात शुरू होने की भी संभावना है.

हल्के बादल छाए रहे

हिमाचल में सोमवार को शिमला, मंडी समेत अन्य इलाकों में हल्के बादल छाए और बीच-बीच में धूप खिली रही. मैदानी जिलों में अब मौसम खुलने के साथ ही पारा चढ़ना शुरू हो गया है. सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 36.0, बिलासपुर में 34.5, हमीरपुर में 34.2, सुंदरनगर में 34.0, भुंतर में 33.6, चंबा में 31.5, नाहन में 29.6, सोलन में 29.5, धर्मशाला में 27.6, शिमला में 24.1, कल्पा में 24.0, केलांग में 20.0 और डलहौजी में 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश के न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है.



हिमाचल में मौसम का हाल.
हिमाचल में मौसम का हाल.

ये रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, मैदानी इलाकों में 10 और 11 जून को छोड़कर 13 जून तक बारिश का अनुमान है. इसके अलावा, मीडिल और हाई हिल्स में मंगलवार से 14 जून तक मौसम खराब रहने का अंदेशा है. 13 जून को हाई हिल्स में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढ़ें: मंडी: सीटी चौकी का होमगार्ड जवान और पति-पत्नी चरस के साथ गिरफ्तार

कांगड़ा की बेटी ऋचा पठानिया का यूरोप में डंका, नामी IT कंपनी की प्रमुख बनी

COVID-19: मां-दो बेटों सहित ऊना में 7 नए केस, हिमाचल में कुल मामले हुए 421
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज