हिमाचल में लोहड़ी तक मौसम साफ, अटल टनल से आगे लेह-मनाली हाईवे अब भी बंद

लेह मनाली हाईवे बंद है. बर्फबारी के चलते आवाजाही बंद है.

लेह मनाली हाईवे बंद है. बर्फबारी के चलते आवाजाही बंद है.

Weather in Himachal: लेह-मनाली हाईवे अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल से अब भी केलांग तक बंद है. यहां भारी बर्फभारी हुई है. साथ ही स्नो एवलांच भी आया है. सूबे मे कई स्थानों में हिमस्खलन का अलर्ट भी जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 11:02 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में चार दिन बारिश-बर्फबारी (Snowfall and Rain) के बाद अब लगातार दूसरे दिन भी धूप खिली है. सूबे में मौसम खुशगवार हो गया है. तेज धूप खिलने से सूबे में न्यूनतम पारा भी बढ़ा है और लोगों को ठंड से राहत मिली है. शिमला (Shimla) सहित तमाम इलाकों में न्यूनतम तापमान बढ़ा है. हालांकि, केलांग और कल्पा (Kalpa) में पारा गिरा है और माइनस में चल रहा है. मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार, आने वाले दिनों में पारा और बढ़ेगा और लोगों को सर्दी से राहत मिल सकती है.

कैसा रहेगा मौसम

हिमाचल में अब लोहड़ी तक मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, आठ जनवरी से 13 जनवरी तक प्रदेश के तमाम इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार नहीं हैं.

तापमान कहां पर कितना
कल्पा में न्यूनतम पारा -5.0 डिग्री दर्ज हुआ है. इसके अलावा, केलांग में -11.6 डिग्री, शिमला में 3.9, मनाली में -1.9 डिग्री, कुफरी में 3.3 डिग्री, मंडी में 4.1 और धर्मशाला में 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है. हालांकि, कुछ स्थानों पर न्यूनतम पारा चढ़ा है. ऊना में इसमें चार डिग्री तक पारा गिरा है.

लेह हाईवे अब भी बंद

लेह-मनाली हाईवे अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल से अब भी केलांग तक बंद है. यहां भारी बर्फभारी हुई है. साथ ही स्नो एवलांच भी आया है. सूबे मे कई स्थानों में हिमस्खलन का अलर्ट भी जारी किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज