Home /News /himachal-pradesh /

सुर्खियां: मौसम, गडकरी के लिए तीन दिन में बना दी सड़क, एक और हिमाचली जवान शहीद

सुर्खियां: मौसम, गडकरी के लिए तीन दिन में बना दी सड़क, एक और हिमाचली जवान शहीद

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

19 फरवरी को वह मेले में सेवाएं दे रहे थे तो उन्होंने एक व्यक्ति को डूबते हुए देखा. उसे बचाने के लिए राजेंद्र ने पानी में छलांग लगा दी थी.

    अमर उजाला ने लिखा है कि सूबे के कई दुर्गम क्षेत्रों में बंद पड़ी सड़कों से कई दिन तक मलबा नहीं हटाने की वजह से जहां लोग परेशान हैं, वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग नेताओं की खुशामद में कितनी तेजी से काम करता है इसकी बानगी चंबी मैदान में पन्ना प्रमुख रैली के दौरान देखने को मिली. चंबी मैदान तक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पहुंचाने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने मात्र तीन दिन में लाखों रुपये की लागत से करीब एक किलोमीटर कच्ची सड़क और पुल बना दिया. हालांकि, इस वजह से चंबी स्कूल तक भी सड़क पहुंच गई. चंबी स्कूल तक कई वर्षों से सड़क नहीं पहुंची थी. परिवहन मंत्री के दौरे के चलते तीन दिन में विभाग ने कच्ची सड़क और खड्ड पर पुल भी बना दिया. हैरत इस बात की है इस कार्य के लिए टेंडर तक नहीं हुए। मुख्यमंत्री की मौखिक मंजूरी से ही काम कर दिया गया. इसके अलावा मैदान में चहारदीवारी और डंगे के लिए भी एक करोड़ रुपये के कार्य चंद दिनों में हुए.

    फिर बदलेगा मौसम
    दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि दो दिन धूप खिलने के बाद सोमवार से दो मार्च तक फिर मौसम कड़े तेवर दिखाएगा. इस दौरान 26 फरवरी को प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानों में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है. गौर हो कि शनिवार और रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मुताबिक 25 फरवरी से दो मार्च तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया है. इस दौरान 26 फरवरी को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश और भारी बर्फबारी होने की चेतावनी जारी कर दी है. रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहा। धूप खिलने से अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी रिकार्ड की गई है. कल्पा, धर्मशाला और ऊना को छोड़ कर शेष प्रदेश के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. डलहौजी और सोलन के अधिकतम तापमान में तीन डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रदेश के ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और सुंदरनगर का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में 26 फरवरी को भारी बारिश और बर्फबारी होगी.

    महिला के घर में घुसा युवक
    दैनिक भास्कर ने लिखा है कि शिमला के फागली में युवक एक घर में जबरन घुस गया और वहां मौजूद लड़की से उसी की मां और परिवार के अन्य सदस्यों के सामने अश्लील हरकतें की. विरोध करने पर महिला और इसके बेटी के साथ गाली गलौच किया और जान से मारने की धमकियां दीं. पुलिस ने सिर फिरे युवक को गिरफ्तार कर लिया है. महिला ने इस संबंध में बालूगंज थाना में शिकायत दी है. घटना शनिवार रात की है. पीड़ित महिला एक प्राइवेट नौकरी करती है और फागली में किराए के मकान में रह रही है. पुलिस को दी शिकायत में महिला ने कहा है कि धर्मपाल शर्मा उर्फ आशु शनिवार की रात को उनके कमरे में जबरन दाखिल हुआ। शिकायत में कहा गया है कि आशु शराब के नशे में उनके घर के बाहर आया और कमरे का दरवाजा जोर-जोर से खटखटाने लगा. इस दौरान इसने घर की खिड़की का शीशा भी तोड़ दिया। महिला के अनुसार बार-बार दरवाजा खटखटाने पर जब बेटी ने दरवाजा खोला तो आरोपी ने अंदर घुसते ही बेटी के साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी। इसका विरोध किया तो जान से मारने की धमकियां दी और इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया.

    बिलासपुर का एक और जवान शहीद
    दैनिक जागरण ने लिखा है कि उपमंडल झंडूता के तहत गांव लेहड़ के बीएसएफ जवान राजेंद्र कुमार गौतम को प्रयागराज में एक व्यक्ति को डूबने से बचाते समय गर्दन में गंभीर चोट लगी थी. उनका एम्स दिल्ली में उपचार चल रहा था. जहां उनकी मौत हो गई. राजेंद्र कुमार गौतम की ड्यूटी कुंभ मेलों में लगी थी.19 फरवरी को वह मेले में सेवाएं दे रहे थे तो उन्होंने एक व्यक्ति को डूबते हुए देखा. उसे बचाने के लिए राजेंद्र ने पानी में छलांग लगा दी. इससे उनकी गर्दन पानी के अंदर पौड़ी से टकरा गई. इससे उन्हें गंभीर चोट लग गई. उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती करवाया गया. यहां 20 फरवरी को उनकी गर्दन का ऑपरेशन किया गया.21 फरवरी रात को उनकी मौत हो गई। उनकी मां लीलां देवी, पत्नी चंचला देवी व दो बेटियां हैं. राजेंद्र कुमार गौतम 2004 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद वह एनडीआरएफ में चले गए थे.

    ये भी पढ़ें : सुर्खियां: मौसम, गडकरी के लिए तीन दिन में बना दी सड़क, एक और हिमाचली जवान शहीद

    कुल्लू में अवैध कटान के आरोप में सात गिरफ्तार, बीओ और गार्ड सस्पेंड

    सेना की वर्दी में संदिग्ध की सूचना से हड़कंप, निकला फर्जी मेजर

    PHOTOS: हिमाचल प्रदेश के इस शहर में मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानिए आज के भाव

    ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा, 108 एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो इस शख्स ने बचाई जान

    VIDEO: सिरमौर की स्ट्रॉबेरी की मिठास के दीवाने हुए पड़ोसी राज्य

     

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर