Assembly Banner 2021

हिमाचल में मौसम: तीन दिन तक बारिश और बर्फबारी के आसार

हिमाचल में बारिश.

हिमाचल में बारिश.

Weather in Himachal: बुधवार को शिमला में सुबह के समय बादल छाए रहे थे और बाद में दिन भर धूप खिली रही.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में तीन दिन तक बारिश (Rain) और बर्फबारी (Snowfall) का पूर्वनुमान है. एक से तीन नंवबर तक सूबे में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. हालांकि, एक नंवबर को मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा. लेकिन मध्य पर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

ये है पूर्वानुमान
मौसम विभाग (MET Department) के शिमला केंद्र के अनुसार, गुरुवार को सूबे में मौसम साफ रहेगा. दो और तीन नवंबर को मैदानी और मध्यम ऊंचाई और पहाड़ी इलाकों में बारिश होगी. इसके बाद दो दिन तक मौसम ड्राइ रहेगा. इससे पहले, बुधवार को शिमला (Shimla) में सुबह के समय बादल छाए रहे थे और बाद में दिन भर धूप खिली रही.

न्यूनतम और अधिकतम तापमान गिरा

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट देखने को मिली है. कल्पा में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. लाहौल के केलांग में सबसे कम तापमान 2.0, जबकि अधिकतम तापमान ऊना में 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.



पारा लुढ़कने से जमने लगी झील
पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के बाद पारा शून्य के नीचे चला गया है. लाहौल स्पीति, कुल्लू, किन्नौर और चंबा जिलों के पहाड़ों की झीलें जमना शुरू हो गई हैं. लाहौल घाटी की ढंखर झील सहित चन्द्रताल झील, सूरजताल झील और पटन घाटी की नीलकंठ झील भी तापमान लुढ़कने से जमने लगी है.

हिमाचल में मौसम का हाल.
हिमाचल में मौसम का हाल.


ये रहा तापमान
बुधवार को शिमला का अधिकतम तापमान 19.1 डिग्री, मंडी के सुंदरनगर में 27.5, कुल्लू के भुंतर में 26.7, कल्पा में 17.2, धर्मशाला में 22.6, ऊना में 30.3, सिरमौर के नाहन में 23.9, केलांग में 15.5, सोलन में 25.0, मनाली में 18.8, कांगड़ा में 27.0, बिलासपुर में 28.0, हमीरपुर में 28.5, चंबा में 25.3, चंबा के डलहौजी में 14.5 और शिमला के कुफरी 11.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

ये भी पढ़ें: 11 शहरों का हाल: दिवाली पर शिमला, धर्मशाला और इन शहरों में बढ़ा पॉल्यूशन

8 छात्राओं से छेड़छाड़ केस: आरोपी टीचर अब तक फरार, छिनेगा राष्ट्रीय अवॉर्ड!

शिमला में पानी के टैंक में मिली लाश, फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

निजी बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत, ट्रक के उड़े परखच्चे, चालक गंभीर

हिमाचल नहीं दे पाया अपना हिस्सा, इसलिए हमीरपुर में रेललाइन में देरी: अनुराग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज