Weather in Himachal: हिमाचल में फिर बदलेगा मौसम, अटल टनल खुली, सैलानियों से गुलजार हुआ सिस्सु

दारचा से आगे लेह मनाली हाईवे बंद है.

दारचा से आगे लेह मनाली हाईवे बंद है.

Weather in Himachal: हिमाचल प्रदेश के अटल टनल खुलने के बाद लेह हाईवे पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाया है. लेह हाईवे बर्फबारी के चलते दारचा से आगे बंद है. फिलहाल, बीआरओ की ओर से हाईवे की बहाली के प्रयास जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 1:05 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) फिर से से करवट बदल सकता है. शनिवार को मौसम साफ रहने के बाद रविवार से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात और कुछ निचले क्षेत्रों में बारिश (Rain) हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के 16 अप्रैल तक सक्रिय रहने की संभावना है. शुक्रवार को धूप खिले रहने के कारण अधिकतम तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है. शनिवार को भी प्रदेश भर में धूप (Sun) खिली हुई है.

अटल टनल बहाल

मौसम विभाग के अनुसार, 11 से 15 अप्रैल तक मध्यपर्वतीय और ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के आसार हैं. एक सप्ताह बाद अटल रोहतांग टनल पर्यटकों के लिए बहाल कर दी है. इसके बाद शुक्रवार को टनल के उस पार सिस्सू में भारी संख्या में पर्यटक पहुंचे. शिमला की तुलना में सुंदरनगर और सोलन में सुबह-शाम अधिक ठंड है. शिमला का न्यूनतम तापमान 10.5, सोलन का 8.4 और सुंदरनगर का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री दर्ज किया गया है. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना का 35.2 डिग्री दर्ज किया गया है, जबकि सबसे कम तापमान केलंग में -1.9 डिग्री रहा.

लेह हाईवे बंद
हिमाचल प्रदेश के अटल टनल खुलने के बाद लेह हाईवे पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाया है. लेह हाईवे बर्फबारी के चलते दारचा से आगे बंद है. फिलहाल, बीआरओ की ओर से हाईवे की बहाली के प्रयास जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज