• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Weather in Himachal: कुल्लू में बारिश, लाहौल में बर्फबारी, ऊना में सीजन का सबसे गर्म दिन

Weather in Himachal: कुल्लू में बारिश, लाहौल में बर्फबारी, ऊना में सीजन का सबसे गर्म दिन

लाहौल स्पीति में बर्फबारी. तस्वीर 29 मार्च की है.

लाहौल स्पीति में बर्फबारी. तस्वीर 29 मार्च की है.

Weather in Himachal: मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, सूबे में अब चार अप्रैल तक मौसम साफ रहेगा. सोमवार को कल्पा में 0.2 एमएम और भुंतर में 3 एमएम बारिश हुई है. प्रदेश में न्यूनतम पारा जहां 5 से 6 डिग्री अधिक है. वहीं, अधिकतम तापमान में भी चार डिग्री बढ़ौतरी देखी गई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में होली (Holi) के दिन सूबे के कई जिलों में रंगों के साथ-साथ पानी (Rain) भी बरसा है. कुल्लू जिले में सोमवार देर शाम जमकर बारिश (Rain) हुई है. वहीं, मैदानी इलाकों में तेज हवा से परेशानी हुई. वहीं, लाहौल स्पीति के कुछ इलाकों में जहां बारिश हुई है, वहीं, बर्फबारी (Snowfall) भी दर्ज की गई है. इससे पहले, रविवार रात से घाटी लाहौल (Lahaul Spiti) में बर्फबारी देखने को मिली थी. मनाली के ऊंचाई वाले पर्यटन स्थल भी बर्फ के फाहों गिरे हैं. मौसम विभाग के शिमला केंद्र का कहना है कि अब तीन अप्रैल तक सूबे में मौसम साफ रहेगा.

ऊना में टूटा रिकॉर्ड
इससे पहले, ऊना में इस सीजन का सबसे अधिक रिकॉर्ड अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है. यहां सीजन में पहली बार 35.2 डिग्री पारा दर्ज हुआ है. इससे पहले, शनिवार को यहां पर पारा 34. 3 डिग्री दर्ज हुआ था. शिमला में अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री है. इसमे छह डिग्री का उछाल आया है.

लाहौल के सिस्सु में बारिश.


बहाल होते ही बर्फबारी से बंद हुआ लेह मार्ग
रोहतांग दर्रे सहित बारालाचा, कुंजुम जोत व शिंकुला दर्रे में बर्फबारी के बाद रविवार को बहाल हुआ लेह मार्ग सोमवार को बंद हो गया है. बीआरओ का कहना है कि मौसम साफ होते ही इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू कर दी जाएगी. एचआरटीसी ने मनाली-केलांग मार्ग पर बस सेवा को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है. हिमाचल प्रदेश में सोमवार को सूबे के दस स्थानों में पारा 30 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ है. इन स्थानों में मंडी, शिमला का जुब्बड़हट्टी, नाहन, हमीरपुर, बिलासपुर, कांगड़ा, चंबा और सुंदरनगर शामिल हैं.

लाहौल में बर्फबारी.


कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, सूबे में अब चार अप्रैल तक मौसम साफ रहेगा. सोमवार को कल्पा में 0.2 एमएम और भुंतर में 3 एमएम बारिश हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में न्यूनतम पारा जहां 5 से 6 डिग्री अधिक है. वहीं, अधिकतम तापमान में भी चार डिग्री बढ़ौतरी देखी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज