Assembly Banner 2021

Weather in Himachal: हिमाचल में 8 जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार

लाहौल के सिस्सू में बर्फबारी. (FILE PHOTO)

लाहौल के सिस्सू में बर्फबारी. (FILE PHOTO)

Weather in Himachal: मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा है. सोमवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 5.3

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम की मार से लोगों के साथ-साथ बागवान और किसान भी परेशान हैं. सूबे में जनवरी फरवरी में नाममात्र बारिश हुई है. अब मार्च में मौसम बदलने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में फिर बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. मंगलवार को सोमवार की तरह सूबे में तेज धूप खिली है. तापमान में लगातार इजाफा हुआ है. अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री चल रहा है. सोमवार को सूबे में सबसे अधिक पारा ऊना के बरठीं में 34.8 डिग्री दर्ज हुआ था.

कैसा रहेगा मौसम
तीन मार्च को मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं. मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में तीन और छह मार्च को अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है. उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में 3 मार्च, 4, 6 मार्च, 7 और 8 मार्च को बर्फबारी का पूर्वानुमान है. वहीं, मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में छह और सात मार्च बारिश और अंधड़ के आसार हैं.

तेज धूप से परेशानी
मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा है. सोमवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 5.3, कल्पा में 0.8, मनाली में 3.2, सोलन में 6.3, कुफरी में 3.9, डलहौजी में 5.9, मंडी में 5.1, भुंतर 5.3, सुंदरनगर में 5.7, शिमला में 7.1, धर्मशाला में 8.8, कांगड़ा में 8.3, बिलासपुर में 10.0, हमीरपुर में 9.8, ऊना में 7.2 और नाहन में 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं, मंगलवार को सूबे में सबसे अधिक पारा ऊना में 30 डिग्री दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज