लाइव टीवी

हिमाचल में मौसम: दो दिन तक भारी बारिश और तूफान की आशंका, अलर्ट जारी
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 23, 2020, 12:20 PM IST
हिमाचल में मौसम: दो दिन तक भारी बारिश और तूफान की आशंका, अलर्ट जारी
शिमला में छाए बादल. (FILE PHOTO)

Weather in Himachal: 23 मार्च के लिए प्रदेश में तमाम इलाकों में येलो अलर्ट रहेगा. इसके अलावा 24 मार्च को मैदानी इलाकों में बारिश होने का पूर्वानुमान है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) ने करवट बदली है. रविवार को सूबे के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) हुई है. वहीं, निचले इलाकों में मौसम खराब बना रहा. रविवार को विश्व प्रसिद्ध रोहतांग दर्रे समेत लाहौल और किन्नौर की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी देखी गई. निचले इलाकों में कुल्लू, मनाली और रिकांगपिओ में बारिश से पारा गिर गया है. इस दौरान तूफान आने की भी आशंका है.

ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान के शिमला केंद्र ने सोमवार को प्रदेश भर में येलो, जबकि मंगलवार को मैदानों में येलो और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रदेश भर में 28 मार्च तक मौसम खराब बना रहेगा.रविवार को राजधानी शिमला में बादलों की लुकाछिपी चलती रही.

ये है मौसम का अनुमान



23 मार्च के लिए प्रदेश में तमाम इलाकों में येलो अलर्ट रहेगा. इसके अलावा, 24 मार्च को मैदानी इलाकों में बारिश और मध्यपर्वतीय इलाकों में ऑरेंज अलर्ट है. इसके अनुसार, यहां भारी बारिश और ताजा हिमपात हो सकता है. 24 से 27 मार्च तक सूबे के तमाम इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है. हालांकि, 25 मार्च को केवल मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा.

ये रहा तापमान
रविवार को लाहौल के केलांग में न्यूनतम पारा -1.4 डिग्री, किन्नौर के कल्पा में 2.0, शिमला के कुफरी में 2.4 डिग्री, मनाली में 3.6, शिमला में 5.9 और कांगड़ा के धर्मशाला में 9.0 डिग्री पारा दर्ज हुआ.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, कांगड़ा जिले को लॉकडाउन करने के आदेश

COVID-19: हिमाचल में HRTC और निजी बसों के संचालन पर लगाई गई रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर