हिमाचल में आज से बदलेगा मौसम, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

हिमाचल में बारिश. (सांकेतिक तस्वीर)
हिमाचल में बारिश. (सांकेतिक तस्वीर)

Weather in Himachal: हिमाचल प्रदेश में 13 से 18 नवंबर तक मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. गुरुवार को शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. शिमला में गुरुवार को हल्की धूप खिलने के साथ-साथ बादल भी छाए रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 10:26 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल में शुक्रवार से मौसम (Weather) बदलेगा. शनिवार को दिवाली के प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं. 15 नवंबर के लिए प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और भारी बर्फबारी (Snowfall) होने का येलो अलर्ट जारी हुआ है. पूरे प्रदेश में 18 नवंबर तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. इस दौरान तापमान में भी कमी आने की संभावना है. प्रशासन ने लोगों से ऊंचाई वाले स्थानों और नदी नालों के पास ना जाने की अपील की है.

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता
दसअसल, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से प्रदेश में मौसम बदलने जा रहा है. ऊंचाई वाले क्षेत्रों को छोड़कर प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बीते करीब कई माह से बारिश नहीं हुई है. शुष्क ठंड ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं, किसानी-बागवानों को भी बारिश का इंतजार है.

18 तक बारिश की संभावना
हिमाचल प्रदेश में 13 से 18 नवंबर तक मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. गुरुवार को शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. शिमला में गुरुवार को हल्की धूप खिलने के साथ-साथ बादल भी छाए रहे. वहीं, शुक्रवार को अधिकतर इलाकों में धूप खिली हुई है.



सूबे में न्यूनतम पारा में गिरावट
सूबे में न्यूनतम पारा लुढ़का है. केलांग में तापमान माइनस में लुढ़कते हुए -1.7 पहुंच गया है. इसके अलावा, कल्पा में 2.1, मनाली में 2.6, भुंतर में 5.3, सोलन में 5.5, सुंदरनगर में 6.0, ऊना में 8.0, शिमला में 9.0, धर्मशाला में 10.4 डिग्री पारा दर्ज हुआ है. ऊना में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज