Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में मौसम: पहाड़ों की रानी में गिरी बर्फ, सैलानियों की मौज, 150 से ज्यादा सड़के बंद

हिमाचल में मौसम: पहाड़ों की रानी में गिरी बर्फ, सैलानियों की मौज, 150 से ज्यादा सड़के बंद

हिमाचल के कई जिलों में हुई बर्फबारी

हिमाचल के कई जिलों में हुई बर्फबारी

Himachal Pradesh Weather Update: प्रदेश में हुई ताजा बर्फबारी से कई इलाकों में दुश्वारियां भी बढ़ गई हैं. शनिवार सुबह तक प्रदेश में 150 से ज्यादा सड़कें बंद पड़ी हुई थीं, इसके अलावा 4 एनएच भी हिमपात के चलते बंद हैं.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में शनिवार को फिर से हिमपात हुआ. पहाड़ों की रानी में रिज मैदान और मॉल रोड पर जहां हल्की बर्फबारी (Snowfall) हुई. वहीं जाखू, कुफरी,नारकंडा, खड़ापत्थर समेत ऊंचाई वाले कई इलाकों में जमकर बर्फ गिरी. रिज मैदान पर सैलानी (Tourists) बर्फ का लुत्फ उठाते हुए नजर आए.

    दोपहर तक चौपाल में 0.6 इंच बर्फ गिर गई थी, चांशल में 2 इंच, डोडरा-क्वार में 1 इंच, खड़ापत्थर में 2 इंच, खिड़की में 1 इंच, कुफरी में 0.6 इंच ताजा बर्फबारी हुई है. हिमपात का ये दौर जारी है. रिज मैदान पर रूक-रूक कर बर्फ के फाहे गिरते रहे, पर्यटकों ने बर्फ में जमकर मस्ती की. सैलानियों की आमद में भी खासी बढ़ौतरी दर्ज की जा रही है.

    मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के मैदानी इलाकों में बारिश और ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर रविवार को भी जारी रहेगा. 23 जनवरी तक मौसम के खराब रहने का पूर्वानुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार ताजा हिमपात के बाद बीते 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है.

    शनिवार को लाहौल-स्पीति का केलांग सबसे ठंडा स्थान रहा, यहां पर माइनस 07.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया जबकि ऊना में सबसे ज्यादा 19.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया. राजधानी शिमला में 6.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकार्ड किया गया.

    प्रदेश में हुई ताजा बर्फबारी से कई इलाकों में दुश्वारियां भी बढ़ गई हैं. शनिवार सुबह तक प्रदेश में 150 से ज्यादा सड़कें बंद पड़ी हुई थीं, इसके अलावा 4 एनएच भी हिमपात के चलते बंद हैं. प्रदेशभर में 163 से ज्यादा ट्रांसफार्मर ठप हैं और 28 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं.

    Tags: Himachal pradesh news, Weather news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर