Assembly Banner 2021

Weather in Himachal: धूप खिलने से पारा चढ़ा, बर्फबारी के चलते लेह-मनाली हाईवे पर फंसे 250 मजदूर

लाहौल स्पीति के दारचा तक वाहनों का जाने की अनुमति है.

लाहौल स्पीति के दारचा तक वाहनों का जाने की अनुमति है.

Weather in Himachal: गुरुवार को शिमला सहित प्रदेश भर में धूप (Sun) खिली रही और अधिकतम तापमान में सामान्य से तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 10:09 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में दो दिन बारिश बर्फबारी (Snowfall) के बाद अब मौसम साफ हुआ है. हालांकि, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है. लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti) में गुरुवार को भी बर्फ गिरी है. अब शुक्रवार और शनिवार को मौसम साफ रहेगा. 11 और 12 अप्रैल को मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बादल बरसने के आसार हैं. 10 अप्रैल की रात से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आने का पूर्वानुमान है. 13 और 14 अप्रैल को भी मौसम साफ रहने की संभावना है.

गुरुवार को शिमला सहित प्रदेश भर में धूप (Sun) खिली रही और अधिकतम तापमान में सामान्य से तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

लेह मार्ग बंद, मजदूर फंसे
मनाली-लेह सामरिक मार्ग गुरुवार को भी बहाल नहीं हो सका है. हालांकि, दारचा तक वाहनों की आवाजाही हो रही है. लेकिन आगे बर्फ के चलते हाईवे बंद है. लेह जाने वाले करीब 250 मजदूर और ट्रक चालक चौथे दिन भी केलांग समेत तोद वैली के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए हैं. गुरुवार को तोद वैली में फिर रुक-रुककर बर्फबारी का दौर जारी रहा.
Youtube Video




सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) सड़क बहाली के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. मजदूरों के लिए जिला प्रशासन ने राहत सामग्री लेकर एक टीम को दारचा रवाना की और टीम ने दारचा, जिस्पा, गेमुर और केलांग में फंसे लोगों को बिस्कुट, राशन और कंबल वितरित किए हैं.

क्या है प्रदेश का तापमान
ऊना में अधिकतम तापमान 34.4, बिलासपुर में 31.0, हमीरपुर-कांगड़ा में 29.7, सोलन में 29.2, सुंदरनगर में 29.1, नाहन में 28.9, चंबा में 26.7, भुंतर में 26.1, शिमला में 21.4, डलहौजी में 14.4, कल्पा में 13.2 और केलांग में 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज