अपना शहर चुनें

States

हिमाचल में 4 दिन बर्फबारी-बारिश के बाद खिली धूप, केलांग में पारा -9.9 डिग्री तक लुढ़का

शिमला के नारकंडा में बर्फबारी के बाद खिली धूप.
शिमला के नारकंडा में बर्फबारी के बाद खिली धूप.

Weather in Himachal: मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, हिमाचल में अब 2 दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा. इस दौरान परे हिमाचल में मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 11:49 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में चार दिन बर्फबारी और बारिश (Snow And Rain) के बाद अब मौसम खुल गया है. शुक्रवार को प्रदेश भर में धूप खिल गई है. हालांकि, धूप खिलने से अब बर्फ (Snow) पिघलने लगी और सड़कों पर फिसलन बढ़ी है.

मौसम विभाग के अनुसार, बीते चौबीस घंटे में शिमला में 3.2 एमएम बर्फबारी हुई है. इसके अलावा, कल्पा में 17 एमएम बारिश और कुल्लू के सेउबाग में 9 सेंटीमीटर बर्फ गिरी है. इसके अलावा, मनाली, लाहौल, केलांग सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिरी है.

मंडी के धर्मपुर से दिखती धौलाधार की वादियां.




लेह हाईवे अब तक नहीं खुला
लाहौल पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को एनएच-003 मनाली से लेह रोड अभी तक नहीं खुला है. सोलंग से अटल सुरंग दक्षिण पोर्टल रोड बंद है. इसके अलावा, अटल टनल से केलांग तक की सड़क वाहनों के लिए खुल गई है और केलांग से उदयपुर रोड वाहनों के लिए खुला है, जबकि उदयपुर से तिंदी रोड बंद है.बर्फबारी से सूबे में 250 के करीब सड़कें बंद हैं. हालांकि इन्हें खोलने के प्रयास जारी हैं.

तीन इलाकों में पारा माइनस में गया
बर्फबारी के चलते सूब के तीन क्षेत्रों में न्यूनतम पारा माइनस में चला गया है. केलांग में पारा -9.9 डिग्री तक लुढका है. इसके अलावा, कल्पा में -3.6 डिग्री, मनाली में -1.2 डिग्री और कुल्लू के सेउबाग में -3.0 पारा दर्ज किया गया है. वहीं, शिमला में 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है.

केलांग में बर्फबारी से बंद हाईवे.


2 दिसंबर तक मौसम साफ
मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, हिमाचल में अब 2 दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा. इस दौरान परे हिमाचल में मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी. वहीं, बारिश और बर्फबारी से किसान और बागवानों के चहेरे खिल गए हैं. बारिश से जहां गेहूं की फसल को फायदा होगा. वहीं, सेब की फसल को फायदा होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज