• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Weather Report: हिमाचल में खिली धूप, लैंडस्लाइड से NH-305 बंद, 3 दिन तक डराएगा मौसम

Weather Report: हिमाचल में खिली धूप, लैंडस्लाइड से NH-305 बंद, 3 दिन तक डराएगा मौसम

मौसम विभाग के  शिमला (Shimla) केंद्र की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, 25 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के शिमला (Shimla) केंद्र की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, 25 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Weather in Himachal: हिमाचल में मॉनसून सीजन के दौरान राज्य में बारिश के कारण अलग-अलग जिलों में 165 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें सड़क हादसे भी शामिल हैं.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को मौसम (Weather Report) साफ रहने के बाद अब शनिवार को भी धूप खिली है. हालांकि, कल यानी 25 जुलाई से फिर मौसम के करवट लेने का अनुमान है. मौसम विभाग के  शिमला (Shimla) केंद्र की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, 25 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार सुबह से ही धूप खिली है और मौसम खुशगवार बना हुआ है.  वहीं, कुल्लू जिले को शिमला से जोड़ने वाले कुल्लू-रामपुर- लुहरी नेशनल हाईवे 305 माशणुनाला के पास भूस्खलन के चलते बंद हो गया. यहां  बड़ी संख्या में वाहन फंस गए हैं. नेशनल हाईवे की मशीनरी घटना स्थल के लिए रवाना हुई है.

    इससे पहले, हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. हालांकि, भूस्खलन के बाद से अब भी प्रदेशभर में 126 सड़कें बंद हैं. शुक्रवार सुबह रामपुर के समीप जीरो प्वाकइंट डकोलढ़ में भूस्खलन होने से रामपुर-शनेरी-शिंगला संपर्क मार्ग छह घंटे तक ठप रहा.

    हिमाचल में मौसम का हाल.


    कैसा रहेगा मौसम

    मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 25 जुलाई के लिए प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 26 और 27 जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 29 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने की संभावना जताई गई है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. नदी नाले के पास ना जान की अपील की गई है.

    नदी किनारे फोटो खिंचवा रहे पर्यटकों को एसडीएम ने खदेड़ा

    लाहौल स्पीति के काजा के एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हल गांव के नजदीक स्पीति नदी में कुछ पर्यटक फोटो खिंचवा रहे थे. इस दौरान उपमंडलाधिकारी काजा महेंद्र प्रताप सिंह ने पर्यटको को काफी डांटा और फटकार लगाते हुए कहा कि प्रशासन ने नदी-नालों के नजदीक जाने पर रोक लगाई गई है. सभी पर्यटको ने एसडीएम के सामने अपनी गलती मानी और माफी मांगी. इसके साथ एसडीएम ने  पर्यटकों को लेकर आए वाहन चालकों को भी फटकार लगाते हुए कहा कि अपनी सवारियों को नदी नालों के नजदीक न जाने दें.

    कैसा रहा तापमान

    शिमला में शुक्रवार को हल्के बादल छाए रहे. शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान 33.8, बिलासपुर 33.0, सुंदरनगर 32.7, हमीरपुर 32.0, कांगड़ा 31.3, चंबा 31.1, सोलन 30.4, नाहन 29.3, धर्मशाला 27.8, शिमला 23.6, कल्पा 23.1, केलांग 21.2 और डलहौजी में 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. हिमाचल में मॉनसून सीजन के दौरान राज्य में बारिश के कारण अलग-अलग जिलों में 165 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें सड़क हादसे भी शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज