होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल में मौसमः पीएम की रैली पर मेहरबान रहा मौसम, आगे 4 दिन तक नहीं होगी बारिश

हिमाचल में मौसमः पीएम की रैली पर मेहरबान रहा मौसम, आगे 4 दिन तक नहीं होगी बारिश

हिमाचल में चार जून तक मौसम साफ रहेगा.

हिमाचल में चार जून तक मौसम साफ रहेगा.

Weather in Himachal: लाहौल स्पीति पुलिस के अनुसार, मनाली-लेह राजमार्ग (NH-003)सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. दारच ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी की शिमला में रैली पर मौसम मेहरबान रहा. येलो अलर्ट के बीच सूबे में बारिश नहीं हुई. हालांकि, कुछ जगहों पर तूफान चला रहा. बुधवार के लिए मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में बारिश के आसार जताए हैं. इस दौरान मैदानी जिलों में मौसम साफ रहेगा. गुरुवार से पूरे प्रदेश में धूप खिली रहने की संभावना है. दो से चार जून तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान है.

इससे पहले, मंगलवार को शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. ऊना में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री तक पहुंच गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल में मई महीने में सामान्य से 23 फीसदी कम बारिश हुई है. शिमला, कुल्लू, कांगड़ा, लाहौल-स्पीति और मंडी जिला में सामान्य से अधिक बारिश हुई और अन्य जिलों में सामान्य से कम पानी बरसा है. वर्ष 2021 में मई में सामान्य से चार, 2020 में 8, 2019 में 38, 2018 में 28 और 2017 में पांच फीसदी कम बारिश हुई थी. वर्ष 2016 में मई में सामान्य से 14 फीसदी अधिक बादल बरसे थे. 16 मई को ऊना में अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस इस माह का सबसे अधिक पारा रहा. 24 मई को केलांग में माह का सबसे कम न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

लेह मनाली हाईवे खुला

लाहौल स्पीति पुलिस के अनुसार, मनाली-लेह राजमार्ग (NH-003)सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. दारचा-शिंकुला सड़क छोटे वाहनों के लिए खुली है. कोक्सर-लोसर-काजा सड़क (NH-505) सभी प्रकार के वाहनों के लिए बहाल है और पांगी सड़क (SH-26) भी सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही हो रही है.

Tags: Foggy weather, Himachal pradesh, Manali, Shimla, Snowfall news, Weather Alert

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें