Weather in Himachal: 2 दिन बर्फबारी के आसार, सोलन सहित 4 शहरों में पारा माइनस में लुढ़का

शिमला में बर्फबारी. (FILE PHOTO)

शिमला में बर्फबारी. (FILE PHOTO)

Weather in Himachal: लाहौल स्पीति के केलांग, किन्नौर के कल्पा, मनाली और सोलन का न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया है. गुरुवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 8:27 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में दो दिन बर्फबारी (Snowfall) होने के आसार हैं. हालांकि, मैदानी और मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में मौसम साफ रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, 2 और 3 फरवरी को बर्फबारी के आसार हैं. इस दौरान किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, मंडी, चंबा और शिमला (Shimla) के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है. वहीं, मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में तीन फरवरी तक मौसम साफ रहने के आसार हैं.

हिमाचल प्रदेश में न्यूनतम तापमान कम होने से कई क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय मौसम में ठंडक बढ़ गई है. लाहौल स्पीति के केलांग, किन्नौर के कल्पा, मनाली और सोलन का न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया है. गुरुवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा.

कैसा रहा तापमान

गुरुवार को ऊना में अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री, बिलासपुर में 20.5, हमीरपुर में 20.2, कांगड़ा में 20.0, भुंतर में 19.9, मंडी में 19.2, सोलन में 18.5, सुंदरनगर में 18.3, चंबा में 17.2, नाहन में 16.8, धर्मशाला में 15.6, शिमला में 13.3, मनाली में 13.4, कल्पा में 8.0, डलहौजी में 6.7 और केलांग में माइनस 2.4 डिग्री सेल्सियस रहा. उधर, बुधवार रात को लाहौल के केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 11.4, कल्पा में माइनस 3.8, मनाली में माइनस 0.8, सोलन में माइनस 0.7, भुंतर में 0.9, सोलन में 1.0, ऊना में 2.2, शिमला-धर्मशाला में 2.6, चंबा में 2.5, कांगड़ा और हमीरपुर में 3.2, बिलासपुर में 3.5 और नाहन में 7.2 डिग्री सेल्सियस रहा.
लेह हाईवे केलांग तक खुला

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग को सैलानियों के लिए फिर से खोल दिया गया है. करीब 20 दिन बाद हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिला प्रशासन ने पर्यटकों को घाटी में प्रवेश करने की अनुमति दे दी है. 6 जनवरी को अटल टनल के दोनों छोर और जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में भारी बर्फबारी के चलते प्रशासन ने 7 जनवरी को सुरंग को सैलानियों के लिए बंद कर दिया था. इससे सैलानियों को मायूस होकर लौटना पड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज