होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल में मौसमः ऊना में 43 डिग्री पहुंचा पारा, शिमला में भी गर्मी बढ़ी

हिमाचल में मौसमः ऊना में 43 डिग्री पहुंचा पारा, शिमला में भी गर्मी बढ़ी

हिमाचल में गर्मी में इजाफा हुआ है.

हिमाचल में गर्मी में इजाफा हुआ है.

Weather in Himachal: मैदानी इलाकों में गर्मी बढ़ने से लाहौल स्पीति, मनाली, शिमला और दूसरे टूरिस्ट स्थलों में सैलानियों ...अधिक पढ़ें

शिमला. बीते दिनों में बारिश से राहत मिलने के बाद अब हिमाचल प्रदेश में फिर तापमान चढ़ना शुरू हो गया है. शुक्रवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में धूप खिली रही और पारा बढ़ गया. आलम यह हुआ कि ऊना में अधिकतम तापमान 43 डिग्री पहुंच गया.

इसके अलावा, बिलासपुर में तापमान 40 डिग्री दर्ज हुआ है. न्यूनतम तापमान भी बढ़ने से रात के समय मौसम में गर्मी बढ़ गई है. सात जून तक प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान है.

हिमाचल में 10 जून के आसपास प्री-मानसून की बौछारें पड़ने की संभावना है और 17-20 जून के बीच हिमाचल में मॉनसून प्रवेश कर सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, एक सप्ताह तक गर्मी में लगातार बढ़ोतरी होगी. हमीरपुर और कांगड़ा का अधिकतम तापमान भी 40 डिग्री सेल्सियस होने के आसार हैं और शुक्रवार को प्रदेश के सभी क्षेत्रों के अधिकतम तापमान में सामान्य से अधिक बढ़ोतरी दर्ज हुई. शिमला में अधिकतम तापमान भी 30 डिग्री तक पहुंचने का पूर्वानुमान है.

लाहौल में टूरिस्ट की आवाजाही
मैदानी इलाकों में गर्मी बढ़ने से लाहौल स्पीति, मनाली, शिमला और दूसरे टूरिस्ट स्थलों में सैलानियों की संख्या बढ़ रही है. लगातार सैलानी दिल्ली, पंजाब और हरियाणा से वादियों का रुख कर रहे हैं. लेह मनाली हाईवे खुला है और शिंकुला दर्रा भी सैलानी जा रहे है. इसके अलावा, मनाली काजा मार्ग भी बहाल है.

Tags: Himachal news, Himachal pradesh, Shimla Tourism, Weather Alert

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें