लाइव टीवी

हिमाचल में येलो-ऑरेंज अलर्ट: शिमला में छाए बादल, बारिश-बर्फबारी के आसार
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 27, 2020, 10:36 AM IST
हिमाचल में येलो-ऑरेंज अलर्ट: शिमला में छाए बादल, बारिश-बर्फबारी के आसार
शिमला में बादल छाए हुए हैं.

Weather in Himachal: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से ठंड बढ़ने के आसार हैं. शिमला में बुधवार को दोपहर बाद मौसम बदला था और बादल और धुंध छाने से वातावरण में ठंडक बढ़ गई थी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर से मौसम (Weather) बदला है. सूबे में गुरुवार को शिमला (Shimla) में बादल छाए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार शाम को शिमला में बारिश (Rain) का अनुमान है. वहीं, 3 मार्च तक सूबे में मौसम खराब रहेगा. 28 फरवरी के लिए जहां येलो अलर्ट, वहीं, 29 फरवरी को ऑरेंज (Orange) जारी किया गया है. इस दौरान भारी बारिश और बर्फबारी (Snowfall) की संभावना जताई गई है. गुरुवार से सूबे में पश्मिची विक्षोभ सक्रिय हो रहा है.

ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, शुक्रवार को येलो अलर्ट और शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. 27 फरवरी को मैदानी इलाकों को छोड़कर मध्यपर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 28 फरवरी के लिए येलो और 29 फरवरी के लिए ऑरेंज अलर्ट रहेगा. वहीं, एक मार्च को बारिश और बर्फबारी की संभावनाएं जताई गई हैं. दो मार्च को मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा, जबकि अन्य इलाकों में बारिश और बर्फ गिर सकती है. तीन मार्च को पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की आशंका है.

फिर ठंड बढ़ने के आसार



पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से ठंड बढ़ने के आसार हैं. शिमला में बुधवार को दोपहर बाद मौसम बदला था और बादल और धुंध छाने से वातावरण में ठंडक बढ़ गई थी.

फिर माइनस में पारा
हिमाचल बदलने से कई दिन बाद केलांग, कल्पा और मनाली का न्यूनतम तापमान फिर माइनस में पहुंच गया है. ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह और शाम ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 25.8, बिलासपुर में 24.0, हमीरपुर में 23.8, कांगड़ा में 23.4, सुंदरनगर में 22.8, भुंतर में 22.6, सोलन में 20.5, चंबा में 20.0, नाहन में 19.0, धर्मशाला में 17.2, शिमला में 14.5, कल्पा में 11.5, डलहौजी में 9.2 और केलांग में 4.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. वहीं, केलांग में न्यूनतम पारा -10.0 डिग्री, कल्पा में -1.4, मनाली में -1.2, शिमला के कुफरी में 1.6 और शिमला में 4.8 डिग्री दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: बजट सत्र: धवाला के सवाल पर सदन में भड़की ‘ज्वाला’, CM-मुकेश अग्निहोत्री भिड़े

5 घंटे पहले हो गई थी मौत, निजी अस्पताल ने बच्चे को PGI किया रेफर, फूटा गुस्सा

हिमाचल में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश, अब धर्मशाला में तोड़ा शिवलिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर