Cyclone Tauktae: हिमाचल में भी अलर्ट, छाए बादल, 2 दिन भारी बारिश के आसार

हिमाचल में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. (FILE PHOTO)

Weather in Himachal: बुधवार सुबह बादल छाए हैं और धूप नहीं निकली है. इससे पहले, मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहे. वहीं, मंडी के कुछ इलाकों में देर शाम हल्की बारिश हुई और इस वजह से मौसम खुशगवार हो गया. लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

  • Share this:
    शिमला. अरब सागर से सटे तटीय इलाकों में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone tauktae) का असर अब उत्तर भारत में दिखेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में भी बुधवार और गुरुवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि (Rain and Hailstorm) होने का अनुमान है. इस संबंध में मौसम (Weather) विज्ञान केंद्र शिमला ने दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

    कब तक खराब रहेगा मौसम
    मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि टाउते के कारण प्रदेश के मौसम बदलेगा और दो दिन भारी बारिश होगी. हालांकि, 23 मई तक पूरे प्रदेश में बादल बरसने का पूर्वानुमान है. 24 मई को मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है. गौरतलब है कि तूफान और बारिश को मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह नदी नालों के पास ना जाएं.

    बादल छाए, धूप नहीं निकली
    फिलहाल, बुधवार सुबह बादल छाए हैं और धूप नहीं निकली है. इससे पहले, मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहे. वहीं, मंडी के कुछ इलाकों में देर शाम हल्की बारिश हुई और इस वजह से मौसम खुशगवार हो गया. लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

    तापमान भी गिरा
    मंगलवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री की कमी दर्ज की गई है. मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 35.8, कांगड़ा में 34.6, बिलासपुर में 34.1, चंबा में 33.0, हमीरपुर में 32.8, भुंतर में 31.3, सुंदरनगर में 30.8, नाहन में 29.8, धर्मशाला में 27.2, सोलन में 26.7, शिमला में 22.6, डलहौजी में 21.1, कल्पा में 20.6 और केलांग में 16.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.