होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल में मौसमः लाहौल और अटल टनल के पास ताजा बर्फबारी, शिमला-मंडी में छाए बादल

हिमाचल में मौसमः लाहौल और अटल टनल के पास ताजा बर्फबारी, शिमला-मंडी में छाए बादल

मौसम विभाग के अनुसार, सूबे में अगले चार दिन के लिए बारिश और बर्फबारी का अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार, सूबे में अगले चार दिन के लिए बारिश और बर्फबारी का अनुमान है.

Weather in Himachal: मौसम विभाग के अनुसार, 22 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है और इसलिए चंबा, कुल्लू, कांगड़ा, ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather Report) का मिजाज बदला है. ऊंचाई वाले इलाकों में जहां बर्फबारी शुरू हुई है. वहीं, मध्य और नीचले इलाकों में बादल छाए हैं. मौंसम विभाग के अनुमान के अनुसार, सूबे में लाहौल स्पीति, अटल टनल और अन्य ऊंचे इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) हो रही है. वहीं, शिमला, मंडी, कुल्लू सहित अन्य इलाकों में बादल छाए हे. मौसम विभाग के अनुसार, सूबे में अगले चार दिन के लिए बारिश और बर्फबारी का अनुमान है.

मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, 22 और 23 फरवरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है और इस दौरान कई स्थानों पर भारी हिमपात और बारिश हो सकती है. इससे पहले, सोमवार को प्रदेश भर में मौसम साफ रहा लेकिन, मंगलवार को प्रदेशभर में बादल छाए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 25 फरवरी तक मौसम खराब रहने के आसार हैं.

लाहौल पुलिस ने की अपील

लाहौल स्पीति पुलिस के अनुसार, घाटी में मौसम खराब है तथा बर्फबारी हो रही है.  अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल से दारचा सड़क (NH-003) व पांगी सड़क (SH-26)कढू नाला तक सड़क केवल लोकल वाहनों के लिए खुली है. पर्यटकों कि आवाजाही फिलहाल प्रतिबंधित है और अधिक जानकारी के लिए जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के 9459461355 , कंट्रोल रूम  के नंबर 8988092298 पर संपर्क किय़ा जा सकता है.

मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, 22 और 23 फरवरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने किया अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, 22 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है और इसलिए चंबा, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी, लाहौल स्पीति, किन्नौर, और शिमला में ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात और बारिश होगी. इस दौरान पानी, बिजली और कम्यूनिकेशन से जुड़ी सेवाएं बाधित हो सकती हैं.

क्या है तापमान
हिमाचल में सोमवार को सबसे अधिक तापमान ऊना में 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, केलांग में सबसे कम -10.5 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है. सोमवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. ऊना में अधिकतम तापमान 27.2, बिलासपुर में 25.0, सुंदरनगर में 24.7, हमीरपुर में 24.4, कांगड़ा में 22.8, सोलन में 22.2, भुंतर में 22.0, चंबा में 21.8, धर्मशाला में 21.2, शिमला में 14.9, कल्पा में 9.6, कुफरी में 7.7 और केलांग में 0.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। रविवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 10.5, कल्पा में माइनस 3.0, मनाली में शून्य, कुफरी में 0.5, सोलन में 2.3, भुंतर में 2.4, शिमला में 3.8 और धर्मशाला में 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

Tags: Bad weather, Himachal pradesh, Kullu News, Manali news, Shimla News, Snowfall news, Weather Alert

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें