Home /News /himachal-pradesh /

weather report heavy rain in himachal tree falls in palampur women dies storm hits many area hpvk

Weather Report: हिमाचल में झमाझम बारिश, पालमपुर में महिला की मौत, पेड़ गिरे, छतें उड़ी

पालमपुर में तूफान से कई जगह पर पेड़ गिरे हैं.

पालमपुर में तूफान से कई जगह पर पेड़ गिरे हैं.

Weather in Himachal: शुक्रवार से सोमवार सुबह 11 बजे तक 16,233 गाड़ियां शोघी बैरियर से शिमला के लिए आईं. रविवार से लेकर अब तक 14,288 गाड़ियां शिमला से शोघी बैरियर क्रॉस कर सोलन की ओर गई हैं.

शिमला. देश भर में जहां गर्मी की मार पड़ रही है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में राहत है. यहां पर सोमवार को प्रदेश भर में झमाझम बारिश हुई. रोहतांग समेत कुल्लू और लाहौल की ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फ गिरी. शिमला, कुल्लू, लाहौल, सोलन, कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर सहित कई क्षेत्रों में सोमवार दोपहर बाद मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई है. आधी चलने से पेड़ गिरे और भवनों की छतें उड़ने से नुकसान भी हुआ है. हिमाचल में मंगलवार को भी बारिश का अनुमान है और येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से 20 मई तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया है. शिमला में सोमवार दोपहर बाद 2:15 बजे बारिश और ओलावृष्टि का दौर शुरू हुआ. शिमला जिला के रामपुर में आंधी के कारण एचआरटीस वर्कशॉप में तीन बसों पर पेड़ गिर गए. कुल्लू के बंजार में प्राइमरी स्कूल मंगलौर की छत उड़ गई. पालमपुर में पेड़ गिरने से 26 साल की प्रवासी महिला की मौत हो गई. साथ ही नगर निगम दफ्तर के बाहर बड़ा पेड़ गिरने से चार वाहन दब गए और होटल का शीशा गिरने से तीन बाइक क्षतिग्रस्त हुए. बिजली महादेव की पहाड़ी पर बिजली भी गिरी है.


न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से पार

सूबे में रात के तापमान में भारी बढ़ोतरी हुई है. रविवार रात को प्रदेश के 11 स्थानों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड हुआ है। रविवार रात को शिमला, धर्मशाला, ऊना, नाहन, पालमपुर, सोलन, कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, जुब्बड़हट्टी और पांवटा साहिब में न्यूनतम पारा 20 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. हालांकि, बारिश के बाद अब तापमान में गिरावट की उम्मीद की जा रही है.

पालमपुर में घर पर गिरा पेड़.

16,233 गाड़ियां शिमला आईं

शुक्रवार से सोमवार सुबह 11 बजे तक 16,233 गाड़ियां शोघी बैरियर से शिमला के लिए आईं. रविवार से लेकर अब तक 14,288 गाड़ियां शिमला से शोघी बैरियर क्रॉस कर सोलन की ओर गई हैं. इसी तरह रविवार से लेकर सोमवार अब तक 14288 गाड़ियां शिमला से शोघी बैरियर से वापस गई हैं. बारिश को लेकर पूर्वानुमान ने भी पर्यटकों क़ो शिमला की ओर आकर्षित किया है.

Tags: Himachal pradesh, Manali tourism, Shimla Monsoon, Shimla Tourism, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर