होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Himachal Weather Updates: हिमाचल में येलो अलर्ट, 2 दिन भारी बारिश-बर्फबारी, टूरिस्ट के लिए खोली अटल टनल

Himachal Weather Updates: हिमाचल में येलो अलर्ट, 2 दिन भारी बारिश-बर्फबारी, टूरिस्ट के लिए खोली अटल टनल

हिमाचल के लाहौल में सड़क से बर्फ हटाते हुए.

हिमाचल के लाहौल में सड़क से बर्फ हटाते हुए.

Weather in Himachal: हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को मौसम साफ रहा. गुरुवार रात चंबा जिले के पांगी में हिमपात होने से क्षे ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather In Himachal) दोबारा बदलने वाला है. दो दिन भारी बारिश और हिमपात (Rain and Snowfall in Himachal) की संभावना जताई गई है. शनिवार को मौसम साफ है और धूप खिली है, लेकिन रविवार औऱ सोमवार के लिए भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. 6 और सात मार्च के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं, अटल टनल (Atal Tunnel) और लाहौल घाटी के लिए टूरिस्ट की आवाजाही खोली गई है. हालांकि, केवल फॉर बाय फॉर वाहनों में टूरिस्ट अटल टनल और घाटी का दीदार कर सकते हैं. सबसे अहम बात है कि घाटी और अटल टनल के पास एवलांच हो रहे हैं.

बीआरओ ने एनएच-तीन को मनाली से केलांग, जिस्पा और तिंदी तक यातायात बहाल कर दिया है.

इससे पहले, शुक्रवार को धूप खिली रही, लेकिन अटल टनल के नार्थ पोर्टल के पास रोपसंग नाले में हिमस्खलन हुआ. इससे कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन बर्फ हटाकर सड़क बहाल करने में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं, देर शाम को धुंधी के पास भी हिमस्खलन हुआ है. अंधेरा होने के चलते शनिवार सुबह मार्ग की बहाली की जा र ही है. बीआरओ ने एनएच-तीन को मनाली से केलांग, जिस्पा और तिंदी तक यातायात बहाल कर दिया है. जिला प्रशासन ने सैलानियों को फोर-बाई-फोर वाहनों से अटल टनल से होकर लाहौल घाटी में प्रवेश करने की अनुमति दी है.

6 और सात मार्च के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

कहां बर्फबारी तो कहां गिरा पानी
हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को मौसम साफ रहा. गुरुवार रात चंबा जिले के पांगी में हिमपात होने से क्षेत्र में ठंड बढ़ गई है. गुरुवार रात को लाहौल के गोंदला में 11 सेंटीमीटर, कोठी और कल्पा में 10-10, सांगला में 5, केलांग में चार और कुकुमसेरी में तीन सेंटीमीटर बर्फ गिरी. वहीं, धर्मशाला में 25 एमएम बारिश, भोरंज और जोगिंद्रनगर में 20-20, मनाली में 19, बैजनाथ में 14, बंजार, चंबा और मंडी में 11 एमएम पानी बरसा. सूबे में अब आठ मार्च से मौसम साफ रहने का अनुमान है. शुक्रवार को सबसे कम पारा केलांग में -3.4 डिग्री और पांवटा साहिब में 27 डिग्री के करीब दर्ज हुआ.

Tags: Himachal pradesh, Manali, Shimla News, Snowfall news, Weather Alert

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें