Home /News /himachal-pradesh /

weather report tourist flow increased in shimla and manali after rainfall in himachal hpvk

हिमाचल पर मौसम मेहरबानः टूरिस्ट से गुलजार मनाली, शिमला में बढ़ी भीड़

मनाली के मॉल रोड पर टूरिस्ट की संख्या बड़ी है.

मनाली के मॉल रोड पर टूरिस्ट की संख्या बड़ी है.

Tourist in Shimla and Manali: हिमाचल प्रदेश में मौसम मेहरबान है और गर्मी से राहत मिली है. प्रदेश में मंगलवार भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने लाहौल स्पीति को छोड़कर प्रदेश के अन्य जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना जताई है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला/मनाली. हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्यों में जमकर गर्मी पड़ रही है. पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्ली में पारा 45 डिग्री के आसपास चल रहा है. हालांकि, हिमाचल में बारिश हुई है और राहत के लिए बड़ी संख्या में सैलानी मनाली, शिमला और दूसरे टूरिस्ट स्पॉट्स का रुख कर रहे हैं.

पर्यटकों से मनाली गुलजार है. मनाली का मॉल रोड शाम के समय पर्यटकों से पूरी तरह भरा नजर आ रहा है. लाहौल स्पीति में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. लेह मनाली हाईवे भी टूरिस्ट के लिए पूरी तरह से खुल चुका है. कारोबारियों का कहना है कि पर्यटक यहां आकर साहसिक गतिविधियों का भी जमकर लुत्फ ले रहे हैं.

16,233 गाड़ियां शिमला आईं
शिमला में शुक्रवार से सोमवार सुबह 11 बजे तक 16,233 गाड़ियां शोघी बैरियर से के लिए आईं. रविवार से लेकर अब तक 14,288 गाड़ियां शिमला से शोघी बैरियर क्रॉस कर सोलन की ओर गई हैं. इसी तरह रविवार से लेकर सोमवार अब तक 14288 गाड़ियां शिमला से शोघी बैरियर से वापस गई हैं. बारिश को लेकर पूर्वानुमान ने भी पर्यटकों क़ो शिमला की ओर आकर्षित किया है.

कैसा रहेगा मौसम
हिमाचल प्रदेश में मौसम मेहरबान है और गर्मी से राहत मिली है. प्रदेश में मंगलवार भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने लाहौल स्पीति को छोड़कर प्रदेश के अन्य जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना जताई है. किन्नौर को छोड़ अन्य जिलों में आंधी के साथ ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज मंगलवार को ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात और अन्य क्षेत्रों में बारिश व ओलावृष्टि की संभावना है.

Tags: Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर