Home /News /himachal-pradesh /

weather report yellow alert issued four days rain and snowfall alert in himachal pradesh

हिमाचल में मौसमः येलो अलर्ट, 4 दिन भारी बारिश के आसार, ऊना में पारा 42 डिग्री

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आने का पूर्वानुमान जताया है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आने का पूर्वानुमान जताया है.

Weather in Himachal: शुक्रवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. धूप खिलने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है. ऊना में अधिकतम तापमान 42.2 और शिमला में 28 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम फिर से करवट लेने वाला है. शनिवार को जहां मौसम साफ रहेगा. वहीं, रविवार से पूरे प्रदेश में तीन दिन भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इस संबंध में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 15 से 17 मई तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. इस दौरान बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ की चेतावनी जारी की गई है.

शुक्रवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. धूप खिलने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है. ऊना में अधिकतम तापमान 42.2 और शिमला में 28 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर, चंबा, धर्मशाला और सोलन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री से ऊपर चल रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आने का पूर्वानुमान जताया है.

बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ की चेतावनी जारी की गई है.

लेह मनाली हाईवे खुला
मनाली- लेह सड़क (NH-003) में दारचा से आगे टूरिस्ट जा सकेंगे. यातायात की आवाजाही मौजूदा सड़क और मौसम की स्थिति पर निर्भर रहेगी. लेह-मनाली मार्ग पर ट्रकों को प्रत्यावर्ती( एक दिन छोड़ कर ) दिनों में जाने की अनुमति है. कोकसर से आगे ग्राम्फू तक काजा रोड पर हल्के वाहनों(बस ट्रक के अलावा)और दो पहिया वाहनों को जाने की मंजूरी है. दारचा शिंकला पास जाने वाला मार्ग भी बहाल कर दिया गया है. यहां से भी टूरिस्ट के छोटे वाहन जांस्कर वैली की तरफ जा सकते है l पांगी सड़क (SH-26) सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुली है.

Tags: Bad weather, Himachal news, Himachal pradesh, Snowfall in Himachal, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर