Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Weather Update: मौसम ने ली करवट, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू, ठंडक बढ़ी

Himachal Weather Update: मौसम ने ली करवट, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू, ठंडक बढ़ी

हिमाचल में मौसम ने ली करवट

हिमाचल में मौसम ने ली करवट

Snowfall in Himachal : उपायुक्त ने जिला किन्नौर की समस्त जनता एंव अन्य लोगो से अपील करते हुए कहा है कि मौसम की खराबी को देखते हुए घर से अति आवश्यक कार्य होने पर ही निकले.

    शिमला. मौसम विभाग शिमला के अनुसार 17 से 19 अक्टूबर तक मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की है. इस दौरान भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ आंधी तूफान एवं ऊँचाई वाले पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना जताई गई है. हिमाचल जिला किन्नौर में आज सुबह मौसम ने अचानक करवट बदली. जिससे पहाड़िया पर बर्फबारी (Snowfall) शुरू हो गई. वहीं जिला प्रशासन किन्नौर द्वारा  एडवाइजरी जारी करते हुए ऊंचाई वाले स्थानो पर जाने से लोगों को मनाही की है तथा पर्यटकों एवं जिला की जनता को नदी नालों से दूर रहने एवं अनावश्यक यात्रा करने से बचने की अपील की जा रही है ताकि कोई अनहोनी न हो.

    बता दें मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से हिमाचल के चंबा, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी, सोलन, बिलासपुर, सिरमौर, शिमला, किन्नौर में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि हमीरपुर और ऊना में येलो अलर्ट जारी हुआ है. लाहुल-स्पीति के लिए किसी तरह की कोई चेतावनी नहीं है. 18 अक्टूबर तक भारी बारिश और बर्फबारी होगी. मौसम के करवट बदलने से प्रदेश ठंड की चपेट में है. अगर पहाड़ों पर हिमपात होता है तो इसका सीधा असर ठंड पर पड़ेगा. पहाड़ों के साथ मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ जाएगी.

    वहीं किन्नौर में जिला प्रशासन द्वारा  एडवाइजरी जारी करते हुए ऊंचाई वाले स्थानो पर जाने से लोगों को मनाही की है. पर्यटकों एवं जिला की जनता को नदी नालों से दूर रहने एवं अनावश्यक यात्रा करने से बचने की अपील की जा रही है ताकि कोई अनहोनी न हो. ऐसी स्थिति पैदा होने पर तुरंत जिला आपदा प्रबंधन से संपर्क करने की बात कही है.

    वहीं उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट की ओर से किन्नौर जिला में 17 से 19 अक्टूबर तक येलो अलर्ट जारी किया गया है. उपायुक्त ने जिला किन्नौर की समस्त जनता एंव अन्य लोगो से अपील करते हुए कहा है कि मौसम की खराबी को देखते हुए घर से अति आवश्यक कार्य होने पर ही निकले व नदी नालों सहित चिन्हित स्थान जहां पर भुस्खलन व पत्थर  मलबा गिरने की संभावना रहती है उन स्थानों पर जाने से बचे.

    Tags: Bad weather, Weather Alert, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर