Cyclone Tauktae का हिमाचल पर असर, इन इलाकों में भारी बारिश की आशंका, येलो अलर्ट जारी

चक्रवाती तूफान ताउते का हिमाचल पर असर.

चक्रवाती तूफान ताउते का हिमाचल पर असर.

Himachal Weather Update: चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) का असर हिमाचल प्रदेश पर भी होगा. मौसम विभाग के मुताबिक, कुछ स्थानों पर भारी बारिश (Heavy Rain) भी हो सकती है. 

  • Share this:

शिमला. चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) का असर हिमाचल प्रदेश में भी साफ तौर पर देखा जा रहा है. राजधानी शिमला समेत पूरे हिमाचल में बादल छाए हुए हैं. कई स्थानों पर जमकर बारिश हुई (Heavy Rain) है. पहाड़ों की रानी धुंध के आगोश में डूबी रही और मौसम काफी खुशनुमा रहा. तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान चंबा और सिरमौर में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. चंबा में 20 से 22 मिलीमीटर बारिश हुई है. केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि दिन तापमान में लगभग 5-6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.

ऊना का तापमान 40 डिग्री से गिरकर 35 डिग्री दर्ज किया गया, शिमला में बीते 24 घंटो में 22 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है.

चक्रवात का रहेगा असर

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक ताउते का ज्यादा प्रभाव उत्तराखंड के साथ लगते इलाकों में पड़ेगा. सिरमौर,शिमला और किन्नौर में ज्यादा प्रभाव देखा जा सकता है, जिसके चलते भारी बारिश हो सकती है. इसका प्रभाव मंडी और सोलन जिले में भी असर देखने को मिल सकता है. 20 मई को मैदानी और मध्यम ऊंचाई वाले इलाकों के लिए विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. उसके बाद ताउते का प्रभाव कम होना शुरू हो जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार 22 मई तक मौसम के खराब रहने का पूर्वानुमान है. 23 मई के बाद मौसम साफ रहने की संभावना है. छुटपुट इलाकों में ही बारिश हो सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज