Weather in Himachal: चोटियों पर हिमपात, मैदानों में जमकर बरसे बादल, अटल टनल बंद

लाहौल में बर्फबारी.

लाहौल में बर्फबारी.

Rain and Snowfall in Himchal: मंगलवार को हिमाचल के डलहौजी में 15 एमएम, मनाली में 12 एमएम, शिमला के रामपुर में 9, शिमला में 8 एमएम, बिलासपुर में 7.5, हमीरपुर-चंबा में 7, भुंतर में 6, मंडी में 5, कांगड़ा में 3 एमएम बारिश हुई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को दूसरे दिन बर्फबारी और बारिश का दौर रहा. सोमवार के बाद मंगलवार को भी लाहौल स्पीति, रोहतांग, धौलाधार सहित भरमौर की चोटियों पर बर्फबारी हुई. शिमला, कांगड़ा, हमीरपुर सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में झमाझम बादल बरसे. बर्फबारी के चलते अटल टनल रोहतांग को सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया था.

हिमाचल के मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में बुधवार को भी बारिश-बर्फबारी के आसार हैं. 25 मार्च से पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार हैं. मंगलवार सुबह लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिले की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ. त्रियूंड और आदि हिमानी चामुंडा की पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी हुई. तूफान से जिला चंबा के रूड़ेगा प्राथमिक पाठशाला की रसोई घर की छत, प्राथमिक पाठशाला जुंगरा भवन की छत, प्राइमरी स्कूल जुंगराहर के भवन की छत और ग्राम पंचायत झुलाडा में एक मकान की छत उड़ गई. किन्नौर जिले में भी कई जगह बर्फबारी हुई.

कैसा रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान केन्द्र शिमला के मुताबक होली पर इस बार बारिश के आसार नहीं हैं. केन्द्र ने 25 से 29 मार्च तक प्रदेश में धूप खिली रहने का पूर्वानुमान जताया है.
कहां- कितना पानी बरसा

मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 32.0, कांगड़ा-नाहन में 23.0, बिलासपुर में 22.5, हमीरपुर में 22.3, सुंदरनगर में 18.7, चंबा में 18.6, सोलन में 16.0, धर्मशाला में 16.2, भुंतर में 12.8, शिमला में 12.4, कल्पा में 11.0, डलहौजी में 10.7 और केलांग में 0.4 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, डलहौजी में 15 एमएम, मनाली में 12 एमएम, शिमला के रामपुर में 9, शिमला में 8 एमएम, बिलासपुर में 7.5, हमीरपुर-चंबा में 7, भुंतर में 6, मंडी में 5, कांगड़ा में 3 एमएम बारिश हुई है.

डीसी कुल्लू ने क्या कहा



उपायुक्त कुल्लू ऋचा वर्मा ने बताया कि कुल्लू में 2 दिनों से बारिश-बर्फबारी का दौर चल रहा है. रोहतांग दर्रा, जलोड़ी दर्रा, अटल टनल रोहतांग साउथ पोर्टल में ताजा बर्फबारी हुई. जलोड़ी दर्रा ताजा बर्फबारी होने से आवाजाही बंद है और नेशनल हाइवे अथॉरिटी को सड़क बहाली के निर्देश दिए हैं. अटल टनल से 4 वाई 4 वाहनों को यातायात की अनुमति है, लेकिन पर्यटको के साधारण वाहनों नहीं भेजा जा रहा है. जब तक बीआरओ सड़क बहाल कर क्लीरेंस नहीं मिलती है, तब तक साधारण पर्यटक वाहनों के नहीं जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज