Weather in Himachal: हिमाचल में छाए बादल, 5 दिन तक बारिश-बर्फबारी के आसार

लाहौल के सिस्सू में बर्फबारी. (FILE PHOTO)

लाहौल के सिस्सू में बर्फबारी. (FILE PHOTO)

Weather in Himachal: सूबे में मंगलवार को सबसे अधिक तापमान ऊना के बरठीं में 32.5 डिग्री दर्ज किया गया है. एक दिन में पारे में पांच डिग्री का उछाल आया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) के बदलने का अनुमान है. सूबे में अगले दो दिन के लिए जहां येलो और ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) है. वहीं, 14 मार्च तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का अनुमान है. बुधवार से बारिश और बर्फबारी (Rain and Snowfall) के आसार हैं. बुधवार सुबह हल्के बादल छाए हुए हैं और तेज हवा भी कई इलाकों में चल रही है.

6 मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में बुधवार और गुरुवार आंधी चलेगी. 12 मार्च को मध्य पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. इससे पहले, मंगलवार को प्रदेश में मौसम साफ रहा और धूप खिलने से अधिकतम तापमान में 5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई.

Youtube Video


कैसा रहेगा मौसम
शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार से प्रदेश में मौसम बदलेगा और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और अन्य क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं. 11 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश में सक्रिय होगा और अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होगी. 14 मार्च तक यह सिलसिला जारी रहेगा.

लेह मनाली हाईवे की बहाली

बर्फबारी से बंद लेह-मनाली हाईवे को खोलने के लिए बीआरओ ने प्रयास शुरू कर दिए हैं. केलांग से आगे बारलाचा की ओर इस हाईवे को खोलने के लिए बर्फ हटाई जा रही है. अटल टनल को टूरिस्ट के लिए खोल दिया गया है. रोहतांग पास को भी जल्द ही खोला जाएगा.



कैसा रहा है पारा

सोमवार को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 2.5, कल्पा में शून्य, मनाली में 4.4, भुंतर में 7.0, मंडी में 7.1, कुफरी में 7.6, सोलन में 7.8, चंबा में 8.0, डलहौजी में 9.3, शिमला में 10.2, धर्मशाला में 10.8, ऊना में 11.4, कांगड़ा में 12.1, हमीरपुर में 12.8, बिलासपुर में 13. और नाहन में 14.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. सूबे में मंगलवार को सबसे अधिक तापमान ऊना के बरठीं में 32.5 डिग्री दर्ज किया गया है. एक दिन में पारे में पांच डिग्री का उछाल आया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज