कौन होंगे हिमाचल के नए DGP, फैसला आज, रेस में ये चार शख्स
Shimla News in Hindi

कौन होंगे हिमाचल के नए DGP, फैसला आज, रेस में ये चार शख्स
हिमाचल पुलिस मुख्यालय शिमला में है. (सांकेतिक तस्वीक)

हिमाचल में 2017 में नई सरकार के गठन कुछ दिन बाद ही सीता मरडी को डीजीपी बनाया गया था. अब मरडी के रिटायर होने के बाद हिमाचल पुलिस को नया बॉस मिलने वाला है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश के अगले डीजीपी (DGP) कौन होंगे, इसका फैसला मंगलवार को हो जाएगा. दिल्ली में मंगलवार को यूपीएससी की बैठक होने जा रही है. इसमें तय होगा कि हिमाचल पुलिस (Himachal Police) का मुखिया कौन होगा. दिल्ली में होन जा रही इस बैठक में हिमाचल के मुख्य सचिव अनिल खाची भी मौजूद रहेंगे. फिलहाल, मौजूदा समय में सीता राम मरडी (Sita Ram Mardi) हिमाचल पुलिस प्रमुख हैं, लेकिन वह 31 मई को रिटायर हो रहे हैं. बता दें कि सीता राम मरडी ने जनवरी 2018 में पुलिस प्रमुख का कार्यभार संभाला था.

रेस में ये चार नाम
सीता राम मरडी के रिटायर होने के बाद हिमाचल का अगला डीजीपी कौन होगा, इसे लेकर चार नाम रेस में हैं. हिमाचल से डीजीपी के पद के लिए लिए चार अधिकारियों के नाम का पैनल भेजा गया है. इसमें मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू, डीजीपी जेल सोमेश गोयल, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात संजीव रंजन ओझा और तपन कुमार डेका का नाम शामिल है. हालांकि, संजय कुंडू रेस में सबसे आगे हैं.

सोमेश गोयल पहले भी रह चुके हैं डीजीपी



बता दें कि सोमेश गोयल पहले भी हिमाचल के डीजीपी रह चुके हैं. लेकिन गुडिया रेप और मर्डर केस में पुलिस की किरकिरी के बाद सरकार ने उन्हें इस पद से हटा दिया था. हिमाचल में 2017 में नई सरकार के गठन कुछ दिन बाद ही सीता मरडी को डीजीपी बनाया गया था. अब मरडी के रिटायर होने के बाद हिमाचल पुलिस को नया बॉस मिलने वाला है.



ये भी पढ़ें: COVID-19: मंडी में कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार का विरोध, सड़क पर रखे पत्थर

हिमाचल के मैदानों इलाकों में गर्मी से लोग बेहाल, पहाड़ों में भी छूटे पसीने
First published: May 26, 2020, 10:26 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading