Himachal : कोरोना से 12वीं मौत, नाहन से रेफर महिला ने IGMC में तोड़ा दम
Shimla News in Hindi

Himachal : कोरोना से 12वीं मौत, नाहन से रेफर महिला ने IGMC में तोड़ा दम
हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण से 12वीं मौत हुई. (कॉन्सेप्ट इमेज)

आज जिस महिला मौत हुई वह किडनी रोग से भी प्रभावित थीं. बताया जा रहा है कि वह पूर्णतया अकेली थीं और आईजीएमसी प्रशासन ने इस महिला की देखरेख की. मृतका के बारे में बताया गया कि वह नाहन की रहने वाली थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 25, 2020, 11:29 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों की संख्या दो हजार पार हो गई है. शनिवार को प्रदेश में रात 9 बजे तक कोरोना के कुल 95 मामले सामने चुके हैं. ऐसे में यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या 2049 पहुंच गई है. देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक, आज 28 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे. इसी बीच, आईजीएमसी में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है. 52 वर्षीय यह महिला किडनी की बीमारी से पीड़ित थीं. उन्हें नाहन से पहले डीडीयू रेफर किया गया था. फिर आईजीएमसी में रेफर किया गया.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से यह 12वीं मौत है. आज जिस महिला मौत हुई वह किडनी रोग से भी प्रभावित थीं. बताया जा रहा है कि वह पूर्णतया अकेली थीं और आईजीएमसी प्रशासन ने इस महिला की देखरेख की. मृतका के बारे में बताया गया कि वह नाहन की रहने वाली थीं. कोरोना काल में जहां संक्रमित मरीजों से परिजन भी दूर भाग रहे हैं, वहीं चिकित्सक वर्ग और चिकित्सा से जुड़े कर्मचारियों ने इस अकेली महिला का ध्यान रखकर मानवता की मिसाल पेश की है.

बद्दी एसपी ऑफिस और थाना सील



बद्दी के एसपी ऑफिस के अलावा थाने को सील किया गया है. यहां पर एक आरोपी और पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाया गया है. इस वजह से थाना और एसपी दफ्तर बंद करना पड़ा है.
सिरमौर में 15 और केस

सिरमौर के डीसी डॉ. आरके परूथी ने बताया कि गोबिंदगढ़ मोहल्ले में 15 नए पॉजिटिव आए मामलों में 4 पुरुष, जिनकी उम्र 14 से 65 वर्ष के बीच है तथा 11 महिलाएं हैं, जिनकी उम्र 11 से 68 वर्ष के बीच है. उन्होंने बताया कि जिला में अब कुल 169 एक्टिव मामले हैं. गोबिंदगढ़ मोहल्ले में 150 लोग अब तक संक्रमित हो गए हैं.

चंबा में सात पॉजिटिव

चंबा में सात कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. सेना का जवान, आशा वर्कर, दिल्ली से लौटा युवक, बिहार से लौटा मजदूर, जालंधर से लौटा व्यक्ति और लद्दाख से लौटा एक अन्य सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है.

ऊना में बढ़े केस

शुक्रवार को ऊना में 5 नए पॉजिटिव मामले आए हैं. पहला पॉजिटिव गगरेट उपमंडल के गांव मावा कोहला का 52 वर्षीय सेना का जवान है. यह लद्दाख से आया है. यह घर क्वारंटाइन है. दूसरा पॉजिटिव भी 46 वर्षीय सेना का जवान है यह बंगाणा उपमंडल के भिंडला का रहने वाला है. यह जालन्धर से लौटा था और घर पर ही क्वारंटाइन था. तीसरा पॉजिटिव 25 बर्षीय बीएसएफ का जवान गगरेट उपमंडल के बरहमपुर का रहने वाला है यह वेस्ट बंगाल से आया था. चौथा पॉजिटिव नेपाली मूल का 17 वर्षीय युवक गगरेट में होटल का कर्मी है. यह होटल में ही क्वारंटाइन था. पांचवा पॉजिटिव ऊना उपमंडल के गांव समूर का 23 बर्षीय युवक है, जो यह महाराष्ट्र से लौटा था. ऊना में संक्रमितों की कुल संख्या 177 हो गई है. 49 मामले एक्टिव हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading