सुर्खियां: 4 बार बस से उतारा तो महिला ने दिया धरना, सूरज हत्याकांड में अहम खुलासा, हिमाचल में मौसम

मौसम विभाग के अनुसार पांच से सात जुलाई तक प्रदेश के मैदानी और मध्यम क्षेत्रों में अधिकतर स्थानों पर बारिश हो सकती है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 2, 2019, 7:19 AM IST
सुर्खियां: 4 बार बस से उतारा तो महिला ने दिया धरना, सूरज हत्याकांड में अहम खुलासा, हिमाचल में मौसम
हिमाचल की सुर्खियां.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 2, 2019, 7:19 AM IST
अमर उजाला ने लिखा है कि प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी जल्द गठित होगी. अध्यक्ष कुलदीप राठौर को हाईकमान ने नई कार्यकारिणी के गठन की मंजूरी दे दी है. कुलदीप राठौर ने बताया कि पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर नई कार्यकारिणी गठित होगी. बताया जा रहा है कि प्रदेश के क्षेत्रीय और जातीय संतुलन को ध्यान में रखते हुए नई कार्यकारिणी गठित होगी. हाईकमान ने कुलदीप राठौर को प्रदेश कमेटी में 45 से 50 और जिला कमेटी में 35 से 40 पदाधिकारी ही शामिल करने को कहा है. पूर्व की तरह प्रदेश कांग्रेस कमेटी, जिला कांग्रेस कमेटी में बहुत अधिक संख्या में पदाधिकारियों को शामिल न करने के आदेश भी दिए गए हैं.

कई बार बस से उतारा तो दिया धरना
दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि पहली, दूसरी, तीसरी और फिर चौथी बस से भी जब महिला यात्री को बस से उतार दिया गया, तो गुस्से में आई महिला धरने पर बैठ गई. आखिर गुस्सा भी लाजिमी था, क्योंकि वह करीब दो घंटे से बस में चढ़ने का प्रयास कर रही थी, लेकिन जैसे ही कंडक्टर को पता चला कि सवारी लोकल है, तो उसे बस से उतार दिया जाता. अपने साथ बार-बार पब्लिक प्लेस में हो रहे ऐसे व्यवहार को देखकर आखिर में महिला को इतना गुस्सा आ गया कि उसने हमीरपुर बस स्टैंड में हंगामा कर दिया और बस स्टैंड के एग्जिट पर धरने पर बैठ गई. महिला के धरने पर बैठते ही बस स्टैंड में तो मानो चक्का ही जाम हो गया. बस स्टैंड में आने वाली कोई भी बस बाहर नहीं जा पा रही थी. ऊपर से लोगों की जमा हुई भीड़ के कारण मुख्य सड़क पर भी जाम लग गया. दोनों ओर से दर्जनों वाहन काफी देर तक जाम में फंसे रहे। मामले की भनक जब पुलिस को लगी, तो हमीरपुर थाने से एक महिला अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंची और महिला को शांत करवाकर भीड़ और जाम हटाया. महिला ने निजी बस ऑपरेटरों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. यह वाकया सोमवार दोपहर बाद हमीरपुर बस स्टैंड पर उस वक्त हुआ, जब यहां बैठी एक महिला यात्री पक्काभरोह जाने के लिए बस में चढ़ने का प्रयास कर रही थी, क्योंकि महिला ने बस स्टैंड से करीब तीन किलोमीटर दूर पक्काभरोह जाना था, इसलिए कोई भी बस ऑपरेटर उसे बिठाने के लिए तैयार नहीं हो रहा था. आखिर में जब महिला को चौथी बस से भी उतार दिया गया, तो गुस्से में उसने बस स्टैंड के एग्जिट पर धरना दे दिया.

कोटखाई गैंगरेप और मर्डर में खुलासा

दैनिक भास्कर ने लिखा है कि शिमला के बहुचर्चित गुड़िया रेप व मर्डर केस से जुड़े सूरज लॉकअप मर्डर केस में चंडीगढ़ के सीबीआई कोर्ट में सोमवार को आरोपी का पोस्टमार्टम करने वाले दो डॉक्टरों के बयान दर्ज हुए. उन डॉक्टरों के बयानों ने आरोपी पुलिस अफसरों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. एम्स, दिल्ली के डॉ.अभिषेक शर्मा और आईजीएमसी, शिमला के पीयूष कपिला ने कहा कि सूरज के शरीर पर जो चोटें थी, वे दो घंटे से दो दिन तक पुरानी थी. सूरज की मौत 18 जुलाई 2017 को हुई थी और पहला पोस्टमार्टम अगले दिन 19 जुलाई 2017 को हुआ था. यानी सूरज को जो चोटें लगी थी, वे पुलिस कस्टडी में ही लगी थी. डॉक्टरों ने ये भी कहा कि चोटें एक्सीडेंटल नहीं हो सकती. सूरज को पूरे शरीर में चोटें लगी थीं और उन्हीं से उसकी मौत हुई थी. पुलिस अफसरों पर सूरज की पिटाई करने के आरोप हैं. इसमें आईजीपी जहूर जैदी, एसपी डीडब्ल्यू नेगी, ठियोग डीएसपी मनोज जोशी, कोटखाई के पूर्व एसएचओ राजिंदर सिंह, एएसआई दीपचंद, हेड कांस्टेबल सूरत सिंह, मोहन सिंह, रफिक अली और कांस्टेबल रंजीत को आरोपी बनाया है.

हिमाचल में मौसम
दैनिक जागरण ने लिखा है कि हिमाचल में पांच से सात जुलाई तक झमाझम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार पांच से सात जुलाई तक प्रदेश के मैदानी और मध्यम क्षेत्रों में अधिकतर स्थानों पर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में मानसून पांच जुलाई को प्रवेश कर सकता है. मानसून के आने के बाद बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. प्रदेश में दो से चार जुलाई तक कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. प्रदेश में सोमवार शाम शिमला, सोलन, सिरमौर, ऊना, सहित अन्य क्षेत्रों में बादलों ने डेरा जमाए रखा. शिमला में शाम को तेज हवा भी चली. कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई. सोमवार को प्रदेश में सबसे गर्म स्थान ऊना रहा जहां अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.
First published: July 2, 2019, 7:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...