लाइव टीवी

हिमाचल में 2 दिन येलो अलर्ट: शिमला में बारिश, ऊंचे इलाकों में बर्फबारी

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 26, 2019, 5:46 PM IST
हिमाचल में 2 दिन येलो अलर्ट: शिमला में बारिश, ऊंचे इलाकों में बर्फबारी
हिमाचल के लाहौल में बर्फबारी.

Weather in Himachal: मौसम बदले से तापमान में खासी गिरावट देखी जा रही है. लाहौल के केलांग में न्यूनतम तापमान -3.4 डिग्री, कल्पा में -0.6, मनाली में 3.2, कुल्लू के भुंतर में 6.4 डिग्री और शिमला में 6.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम बदला है. ऊंचाई में बर्फबारी (Snowfall) हुई है. मंगलवार सुबह से ही शिमला सहित प्रदेश के अधिकतर भागों में मौसम खराब है. शिमला (Shimla) में सुबह और दोपहर बाद हल्की बारिश भी हुई है. सूबे में शीतलहर चल रही है. मौसम विभाग (MET Department) ने अगले दो दिन के लिए सूबे में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. सिरमौर में सीजन का तीसरा हिमपात हुआ है. चूड़धार में बर्फबारी दर्ज की गई है.

अंधड़ और ओलावृष्टि की चेतावनी 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में तीन दिन बर्फबारी के आसार हैं. मंगलवार के लिए भी विभाग ने तीन घंटे बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा, विभाग ने मैदानी व मध्यम ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में 27 और 28 नवंबर को अंधड़ और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. बिलासपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए जारी की गई है. 27 नवंबर को कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी जारी की है.

मंगलवार सुबह से मौसम खराब

मंगलवार सुबह से ही कुल्लू सहित लाहौल-स्पीति में मौसम खराब बना हुआ है. रोहतांग, लौहाल घाटी समेत कांगड़ा के धौलाधार और किन्नौर की ऊंची चोटियों पर रुक-रुक कर हल्की बर्फबारी हो रही है. इससे जनजातीय भागों में सुबह और शाम हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. केलांग-कल्पा का न्यूनतम तापमान माइनस में है. पूरी लाहौल घाटी प्रचंड ठंड की चपेट में है.

हिमाचल में मौसम का पूर्वानुमान.
हिमाचल में मौसम का पूर्वानुमान.


कई क्षेत्रों में न्यूनतम पारा माइनस में
Loading...

मौसम बदले से तापमान में खासी गिरावट देखी जा रही है. लाहौल के केलांग में न्यूनतम तापमान -3.4 डिग्री, कल्पा में -0.6, मनाली में 3.2, कुल्लू के भुंतर में 6.4 डिग्री और शिमला में 6.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. विभाग के अनुसार, अब 29 नवंबर से धूप खिलने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: शराब के नशे में 3 युवकों ने मचाया हुड़दंग, पीटते-पीटते थाने ले गई पुलिस

महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम की वजह से हिमाचल मंत्रिमंडल विस्तार लटका!

कैंसर के इलाज के लिए मशहूर, दलाई लामा के डॉक्टर रहे पद्मश्री डॉ. येशी का निधन

पटवारी भर्ती मामला: टेस्ट रद्द करने की याचिका पर HC में सुनवाई कल

पहले जमकर गोलगप्पे खाए, रेहड़ी वाले ने पैसे मांगे तो दिखाई धौंस, ज़ड़े थप्पड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...