होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल में मौसम: 10 जिलों में 3 दिन बारिश-ओले गिरने के आसार

हिमाचल में मौसम: 10 जिलों में 3 दिन बारिश-ओले गिरने के आसार

हिमाचल में बारिश का अनुमान.

हिमाचल में बारिश का अनुमान.

हिमाचल में मौजूदा समय में गेहूं की कटाई और थ्रेसिंग का सीजन चल रहा है. ऐसे में लगातार बारिश से किसान परेशान है. क्योंकि ...अधिक पढ़ें

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) ने करवट ली है. मंगलवार को जहां शिमला और मंडी में हल्की बारिश हुई है. वहीं, सूबे में आने वाले तीन दिन भी बारिश के आसार हैं. शिमला (Shimla) में मंगलवार को चार एमएम और धर्मशाला में तीन मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई. मौमस विभाग ने दस जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार से तीन दिन तक येलो अलर्ट रहेगा. प्रदेश के कई क्षेत्रों में 13 से 15 मई तक अंधड़ और ओलावृष्टि (Hail storm) की चेतावनी जारी की है. 18 मई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. फसली सीजन में लगातार हो रही बारिश से किसानों की चिंताएं बढ़ गई हैं.

    कुछ ऐसा रहेगा मौसम
    मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने एक सप्ताह का पूर्वानुमान जारी किया है. 13 से 15 मई तक येलो अलर्ट है. 16 मई को मैदानी इलाकों को छोड़कर दूसरे क्षेत्रों में बारिश होगी. 17 मई को मौसम साफ रहेगा. 18 मई को फिर से प्रदेश भर में बारिश का अनुमान है.

    ये रहा तापमान
    मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 36.6, बिलासपुर में 35.0, हमीरपुर में 34.7, कांगड़ा में 31.3, सुंदरनगर में 31.9, नाहन में 29.9, सोलन में 27.5, चंबा में 29.5, धर्मशाला में 25.6, शिमला में 21.0, कल्पा में 19.8 और केलांग में 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

    फसल सीजन चल रहा है
    हिमाचल में मौजूदा समय में गेहूं की कटाई और थ्रेसिंग का सीजन चल रहा है. ऐसे में लगातार बारिश से किसान परेशान है. क्योंकि गेहूं की फसल भीग रही है और इससे थ्रेसिंग का काम भी प्रभावित हो रहा है. वहीं, ओले गिरने से सेब बागवान भी परेशान है.

    ये भी पढ़ें: Exclusive: शव की फिर बेकद्री! IGMC के बाहर पड़ा रहा कोरोना संदिग्ध का शव

    शराब पीकर 4 युवकों ने Facebook Live कर फैलाई कोरोना से मौत की अफवाह, फिर...

    Tags: Bad weather, Himachal pradesh, Shimla

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें