लाइव टीवी

‘सस्ती शराब’ पर भारी हंगामा: युकां ने हाथों में खाली बोतलें लेकर जताया विरोध
Shimla News in Hindi

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 20, 2020, 3:52 PM IST
‘सस्ती शराब’ पर भारी हंगामा: युकां ने हाथों में खाली बोतलें लेकर जताया विरोध
शिमला में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन.

Politics on Himachal New Liquor Policy : हिमाचल प्रदेश सरकार के फैसले पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने विरोध जताया और कहा कि जयराम सरकार शराब सस्ती करके युवाओं को नशे के अंधकार में धकलने जा रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में नई आबकारी नीति-2020-21 पर सियासी घमासान शुरू हो चुका है. नई नीति में शराब (Liquor) सस्ती करने के फैसला का कांग्रेस (Congress) ने विरोध किया है. शिमला में गुरुवार को यूथ कांग्रेस ने इस मुद्दे पर शराब की खाली बोतलें लहराई और प्रदर्शन किया है.

कैबिनेट ने दी थी मंजूरी
बता दें कि 17 फरवरी को जयराम मंत्रिमंडल की बैठक में नई आबकरी नीति को मंजूरी दी गई थी. इसमें शराब सस्ती करने और होटलों और बार में दोपहर 12 बजे से रात 2 बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी गई है. प्रदेश सरकार ने शराब सस्ती करने के पीछे बाहरी राज्यों से अवैध शराब पर रोक लगाने का तर्क दिया है. हालांकि, जयराम मंत्रिमंडल का फैसला अभी सिरे नहीं चढ़ा, लेकिन, बवाल शुरू हो गया है.

डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन



प्रदेश युवा कांग्रेस ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय से जिला उपायुक्त कार्यालय तक विरोध रैली निकाली और सरकार के फैसले पर अपना रोष जताया. जिला उपायुक्त कार्यालय के बहार प्रदर्शनकारियों ने हाथों में शराब की खाली बोतलें और बैनर लेकर सरकार के खिलाफ के खिलाफ नारेबाजी की.

नशे को बढ़ावा देने का आरोप
युवा कांग्रेस ने सरकार पर नशे को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि एक तरफ, सरकार नशामुक्त प्रदेश के दावे करती है, वहीं, दूसरी तरफ, नशा सस्ता करके प्रदेश का भविष्य अंधकार की ओर धकेल रही है. प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार पर नशा समर्थक और नशा माफिया को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि सरकार के फैसले का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा. सरकार ने फैसला वापिस नहीं तो विधानसभा का घेराव किया जाएगा. प्रदेश सरकार का यह फैसला किसी भी कीमत मान्य नहीं होगा.

शिमला में प्रदर्शन करते युवा कांग्रेस वर्कर.
शिमला में प्रदर्शन करते युवा कांग्रेस वर्कर.


जनविरोधी फैसला कतई बर्दाश्त नहीं-राठौर
हिमाचल प्रदेश सरकार के फैसले पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने विरोध जताया और कहा कि जयराम सरकार शराब सस्ती करके युवाओं को नशे के अंधकार में धकलने जा रही है. प्रदेश सरकार का यह जनविरोधी फैसला कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसके खिलाफ जन आन्दोलन खड़ा करेंगे.

ये भी पढ़ें- हिमाचल सरकार बोली- टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए घटाए शराब के दाम

PubG खेलते-खेलते हिमाचल से महाराष्ट्र पहुंचा नाबालिग, पुलिस ने ऐसे की तलाश

हिमाचल में उग्र हुई ABVP, ऊना डिग्री कालेज में जड़ा ताला, कक्षाओं का बहिष्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर