लाइव टीवी

लापता शुभम मामला: रोहड़ू में युकां का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की और हंगामा
Shimla News in Hindi

Pankaj Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 23, 2020, 1:52 PM IST
लापता शुभम मामला: रोहड़ू में युकां का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की और हंगामा
राहड़ू का युवक शुभम 30 नवंबर 2019 से लापता है.

Shimla Shubham Missing Case: रोहडू का 22 साल का शुभम 30 नवंबर 2019 से लापता है. वह दोस्तों के साथ रैली में गया था. इस दौरान 30 नवंबर 2019 की रात को ठियोग के देहा थाना क्षेत्र के तहत धार के जंगल में शुभम रहस्मयी तरीके से लापता हो गया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला जिले के रोहड़ू के 23 साल के युवक शुभम गुमशुदगी (Shubham Missing Case) मामले में पुलिस (Shimla Police) अब तक खाली हाथ है. युवक के लापता होने के दो महीने बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है. रोहड़ू (Rohru) में बुधवार को युवा कांग्रेस ने इस मामले में रोष प्रदर्शन किया और शिमला पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

युवा कांग्रेस (Youth Congress) कार्यकर्ताओं की इस दौरान पुलिस से धक्कामुक्की भी हुई. इस दौरान पुलिस की कार्रवाई से नाखुश युकां वर्करों ने मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की. रोहड़ू पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान झड़प पर भारतीय दंड संहिता की धारा 143 और 323 के तहत मामला दर्ज किया है.

यह बोले युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर
युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि पुलिस अब तक इस मामले में कुछ नहीं कर पाई है. एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को भी ज्ञापन दिया गया था. लेकिन अब तक पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. इस कारण रोहड़ू में प्रदर्शन किया गया है और पुलिस ने प्रदर्शन करने पर मामला दर्ज किया है. जो कि निंदनीय है.

जिला परिषद की बैठक में भी उठा है मुद्दा
बीते बुधवार को शिमला में जिला परिषद की बैठक में भी यह मसला उठा और सीबीआई जांच की मांग की गई है. जिला परिषद सदस्य सुरेंद्र रेटका ने पुलिस कार्यप्रणाली को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए कहा था कि उनके वार्ड का एक युवक पिछले करीब दो माह से लापता है, लेकिन शिमला पुलिस दो माह बीत जाने के बाद भी युवक को ढूंढ नहीं पाई है. इसके चलते शुभम के माता पिता का रो-रो कर बुरा हाल है. मामले की सीबीआई जांच की जाए.

22 साल के शुभम का फाइल फोटो.
23 साल के शुभम का फाइल फोटो.
शिमला पुलिस का यह कहना
शिमला पुलिस के अनुसार, शुभम के गुम होने के केस की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में एसआईटी कर रही है. पुलिस हर पहलू पर गंभीरता से जांच कर रही है. कई दिनों तक पुलिस के करीब 40 आदमी रोजाना तलाश करते रहे हैं. पुलिस ने शुभम के बारे में जानकारी होने पर 8894728003 नंबर पर संपर्क करने की अपील की है. वहीं, पुलिस ने कोर्ट से शुभम के दोस्त पुनीत के नार्को टेस्ट करवाने की अनुमति भी मांगी है. सात जनवरी को नार्को टेस्ट के लिए पुलिस ने अर्जी दाखिल की थी. पुलिस ने बताया कि पुनीत ने नार्को टेस्ट के लिए हामी भर दी है, लेकिन फिलहाल, उसकी तबीयत सही नहीं है. ऐसे में जल्द ही नार्को टेस्ट होगा.

रोहड़ू में शिमला पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन.
रोहड़ू में शिमला पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन.


30 नवंबर से लापता है शुभम
रोहडू का 22 साल का शुभम 30 नवंबर 2019 से लापता है. वह दोस्तों के साथ रैली में गया था. इस दौरान 30 नवंबर 2019 की रात को ठियोग के देहा थाना क्षेत्र के तहत धार के जंगल में शुभम रहस्मयी तरीके से लापता हो गया था. जब शुभम लापता हुआ, उस वक्त उसका दोस्त पुनीत साथ था. रोहड़ू के नाहल के रहने वाले शुभम की तलाश के लिए खोजी कुत्ते और ड्रोन की भी मदद ली गई, लेकिन, अब तक कुछ हाथ नहीं आया है. उसके साथी दोस्त पुनीत को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुनीत का पॉलिग्राफ टेस्ट भी हो चुका है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर