कुल्लू में करंट से युवक की मौत केस में JE और 3 लाइनमेन गिरफ्तार
Shimla News in Hindi

कुल्लू में करंट से युवक की मौत केस में JE और 3 लाइनमेन गिरफ्तार
कुल्लू में बिजली लाइन की रिपेयरिंग के दौरान हादसा. (File Photo)

डीएसपी हेड क्वार्टर प्रियांक गुप्ता ने बताया कि गत दिन ढालपुर में बिजली लाइनों की रिपेयरिंग के दौरान हादसा हुआ था. करंट लगने से युवक बुरी तरह से झुलस गया था. उसकी चंडीगढ़ पीजीआई ले जाते समय मौत हो गई थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में ढालपुर भुठ्ठी चौक में बिजली लाइन को ठीक करते हुए करंट लगने के बाद मारे गए युवक मान सिंह (32) केस में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है.

पुलिस ने बिजली विभाग के सर्कल जेई और तीन लाइनमैन को गिरफ्तार किया है. चारों पर गैर इरादतन हत्या का मामले में पुलिस ने कार्रवाई अमल में लाई है. पुलिस ने मामले में छानबीन के बाद गुरुवार को चारों लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह बोले डीएसपी
डीएसपी हेड क्वार्टर प्रियांक गुप्ता ने बताया कि गत दिन ढालपुर में बिजली लाइनों की रिपेयरिंग के दौरान हादसा हुआ था. करंट लगने से युवक बुरी तरह से झुलस गया था. उसकी चंडीगढ़ पीजीआई ले जाते समय मौत हो गई थी. पहले 336 आईपीसी के तहत छानबीन की गई थी. अब गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है.



बिजली सप्लाई नहीं की थी बंद


डीएसपी ने बताया कि बिजली विभाग के जेई और 3 लाईनों की गलती के कारण यह हादसा हुआ. सप्लाई को बंद नहीं किया गया था. अब आईपीसी की धारा-304 के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है. चारों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है. 25 मई की यह घटना है.

पीजीआई ले जाते समय मौत
करंट लगने से गंभीर घायल सैंज न्यूली निवासी मान सिंह की मौत नालागढ़ (Nalagarh) के पास हुई थी. 108 एम्बुलेंस स्टाफ ने नालागढ़ अस्पताल में डॉक्टरों को चैक करवाया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित किया था. प्रत्यक्ष दर्शी टिकमू देवी ने बताया था कि बिजली के खंभे में धमाका हुआ, जिसके बाद पोल पर चढ़े शख्स के कपड़ों में आग लग गई थी. लाइट बंद होने पर पुलिस, बिजली विभाग और अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद उतारा और अस्पताल ले गए थे.

ये भी पढ़ें: कुल्लू: कुर्सी की पालकी बनाई, 6 Km कंधों पर उठाकर सड़क तक पहुंचाई बीमार महिला

हमीरपुर में लापरवाही: 15 कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव बताकर घर भेजा
First published: May 28, 2020, 5:51 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading