‘विवादित बोलों‘ पर हिमाचल BJP के अध्यक्ष सत्ती को EC का तीसरा नोटिस
Shimla News in Hindi

‘विवादित बोलों‘ पर हिमाचल BJP के अध्यक्ष सत्ती को EC का तीसरा नोटिस
Satpal Satti, President, Himachal BJP.

बता दें कि अपनी विवादित टिप्पणियों को लेकर सत्ती को यह तीसरा नोटिस मिला है. बुधवार को मंडी में सत्ती ने कहा था कि भाजपा वर्करों की ओर आंख उठाने वालों के बाजू काट दिए जाएंगे.

  • Share this:
हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को चुनाव आयोग की ओर से तीसरा नोटिस जारी किया गया है. मंडी लोकसभा सीट में बुधवार को दिए गए भाषण पर डीसी मंडी ने सत्ती को नोटिस थमाया है.

डीसी ऊना को आगे की कार्यवाई के लिए नोटिस भेजा गया है. बता दें कि अपनी विवादित टिप्पणियों को लेकर सत्ती को यह तीसरा नोटिस मिला है. बुधवार को मंडी में सत्ती ने कहा था कि भाजपा वर्करों की ओर आंख उठाने वालों के बाजू काट दिए जाएंगे.

मिल चुके हैं दो नोटिस, 48 घंटे का लगा था बैन
हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सत्ती को अपने विवादित बोलों के लिए दो बार चुनाव आयोग ने नोटिस थमाया था. अब तीसरी बार नोटिस मिला है. इसके अलावा, आयोग ने उनके प्रचार पर 48 घंटे का बैन भी लगाया था. नालागढ़ और ऊना के अंब में सत्ती ने राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका पर टिप्पणियां की थीं. नालागढ़ में सत्ती के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है.
सत्ती को मिला चुनाव आयोग का तीसरा नोटिस.




ये कहा था सत्ती ने
बुधवार को मंडी में भाजपा की विजय संकल्प रैली में सत्ती ने कहा था कि जो भी बीजेपी नेताओं की तरफ उंगली उठाएगा, उसकी बाजू काट दी जाएगी. उन्होंने कहा कि वह जब भी पंजाबी में बोलते हैं तो विरोधियों के पेट में दर्द शुरू हो जाता है. सत्ती ने कहा कि पंजाबी में बातें ही वैसी होती हैं. उन्होंने आचार संहिता का जिक्र करते हुए कहा कि अगर आचार संहिता नहीं लगी होती तो वह आज इसी मंच से हिसाब-किताब पूरा कर देते.

जो जैसे बात करेगा, वैसे ही जवाब
सत्ती ने कहा था कि भाजपा नेताओं के खिलाफ जो भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करेगा, उसे इसी तरह से जवाब दिया जाएगा. बकौल सत्‍ती, अगर कोई उंगली उठाएगा, तो उसका बाजू काट दिया जाएगा.

गाय से की अनिल शर्मा की तुलना
सत्ती ने पूर्व मंत्री अनिल शर्मा और उनके पिता पंडित सुखराम को लेकर भी जमकर जुबानी हमले बोले थे. उन्होंने अनिल शर्मा को शरीफ बताते हुए उनकी तुलना गाय से कर डाली. सत्ती ने कहा कि अनिल शर्मा उस गाय की तरह हैं, जिसे चाहे जहां मर्जी पकड़ लो और जहां मर्जी दूध निकाल लो. सत्ती ने अनिल शर्मा के उस बयान पर भी तंज कसा, जिसमें अनिल शर्मा ने कहा कि था कि जयराम ठाकुर सीएम तो बन गए हैं, लेकिन नेता नहीं बन पाए हैं. सत्ती ने कहा कि क्या नेता बनने के लिए बिस्तर से 7 करोड़ रुपये की राशि निकलना जरूरी है और क्या 80 वर्ष की उम्र में उल्टी-सीधी कैसेट निकलना जरूरी है. उन्होंने कहा कि नेता बनने के लिए ईमानदारी और शराफत चाहिए, जो जयराम ठाकुर में मौजूद है.

सोनिया गांधी दुर्गा, मनमोहन सिंह शेर
सत्ती ने सोनिया गांधी को दुर्गा और मनमोहन सिंह को शेर बताया. उन्होंने कहा कि जब दुर्गा शेर पर सवार हो जाती है तो शेर कुछ नहीं कर पाता और ऐसा ही देश ने 10 वर्षों तक देखा., सत्ती ने इस मौके पर मीडिया पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि वह कार्यकर्ताओं के बीच भावनाओं में आकर कुछ बोल देते हैं तो मीडिया उसे बढ़ा-चढ़ा कर दिखा देता है. अपना संबोधन समाप्त करते हुए सत्ती ने कहा कि आज उन्होंने कुछ नहीं बोला, इसलिए कोई कुछ न छापे.

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019: डेढ़ साल में दोगुने ‘धनी’ हो गए शिमला से कांग्रेस प्रत्याशी शांडिल

मंडी लोकसभा सीट: 10वीं पास हैं BJP सांसद रामस्वरूप शर्मा, 5 साल में इतनी बढ़ी संपत्ति

PHOTOS: कुल्लू में मतदान जागरुकता पर मैगा मानव श्रृंखला, लिम्का बुक में दर्ज करवाने की तैयारी

टीचर्स की कमी से जूझ रहे हिमाचल के स्कूल, Arts का शिक्षक पढ़ा रहा मैथ्स-साइंस

रिश्वत में एक किलो बादाम और नकदी लेने वाला हिमाचल पुलिस का ASI सस्पेंड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज