लाइव टीवी

पुलिस कस्टडी में आरोपी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, SP ने दिया निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 5, 2020, 9:51 AM IST
पुलिस कस्टडी में आरोपी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, SP ने दिया निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन
पुलिस कस्टडी में आरोपी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी (Baddi) में चोरी (Theft) के आरोप में रिमांड पर लिए गए हरियाणा (Haryana) के रहने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

  • Share this:
बद्दी (सोलन): हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी (Baddi) में चोरी (Theft) के आरोप में रिमांड पर लिए गए हरियाणा (Haryana) के रहने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना बीते दिनों की बताई जा रही है. जय बरोटीवाला के तहत खैर के पेड़ (Senegalia catechu Tree) की लकड़कियों की चोरी हुई थी. पुलिस ने हरियाणा के रहने वाले अमरीक सिंह नामक इस युवक को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था.

पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत

लिहाजा, रिमांड के दौरान आरोपी युवक की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसे इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया. इस दौरान उसकी बीते 3 फरवरी को मौत हो गई. वहीं मौत की खबर सुनकर मृतक के रिश्तेदारों में खासा रोष है. दरअसल, आरोपी युवक बरोटीवाला पुलिस की कस्टडी में था. मृतक के रिश्तेदारों ने पुलिस पर कस्टडी के दौरान युवक की मौत होने का आरोप लगाया है. मृतक के परिजनों का कहना है कि रिमांड के दौरान थर्ड डिग्री टॉर्चर देने के कारण उसकी मौत हो गई.

पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

मृतक के रिश्तेदारों ने कहा कि जब युवक को गिरफ्तार किया गया था, तब पुलिस उनके बेटे से मिलने को लेकर उनसे पैसे मांगती थी. युवक से उनकी कोई बात भी नहीं करवाई गई और उल्टा उनसे 25000 से ज्यादा रुपए की पुलिस द्वारा रिश्वत ले ली गई. युवक की मौत के बाद अब पीड़ित परिजनों और रिश्तेदारों द्वारा बद्दी के एसपी रोहित मालपानी को एक लिखित में शिकायत देकर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. उन्होंने मांग की है कि जल्दी दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, ताकि उन्हें इंसाफ मिल सके.

फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने मृतक के परिजनों को निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें:- हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र का शेड्यूल जारी, 6 मार्च को पेश होगा बजटये भी पढ़ें:- इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर को हुआ Swine Flu, अब तक 5 मामले पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 9:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर