लाइव टीवी

लव मैरिज की थी, अवैध संबधों के चलते पत्नी का मर्डर, 9 माह बाद आरोपी पति गिरफ्तार
Solan News in Hindi

Jagat Singh Bains | News18 Chhattisgarh
Updated: February 3, 2020, 4:16 PM IST
लव मैरिज की थी, अवैध संबधों के चलते पत्नी का मर्डर, 9 माह बाद आरोपी पति गिरफ्तार
नालागढ़ में महिला का मर्डर.

Women Murder Case in Nalagarh: थाना प्रभारी राम शहर रूप सिंह ने बताया कि पुलिस ने महिला की हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है और उसे सोमवार को नालागढ़ के कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा.

  • Share this:
नालागढ़ (सोलन): हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिले में औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ (Nalagarh) के तहत रामशहर के अंतर्गत आने वाले चंगर चयोनी गांव में 9 माह पहले एक महिला की पीट-पीटकर हत्या (Women Murder In Nalagarh) कर दी गई थी. मृतक महिला के परिजनों का आरोप था कि महिला की हत्या उसी के पति देव राज ने की है. हत्या के बाद से ही आरोपी पति मौके से फरार चल रहा था, जिसे रामशहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मर्डर के नौ माह बाद आरोपी पति की गिरफ्तारी (Arrest) हुई है.पुलिस ने महिला के पति को रामशहर के अंतर्गत उसी के गांव के आसपास से गिरफ्तार किया है.

इसलिए की हत्या
जानकारी के अनुसार, पुलिस का कहना है कि आरोपी पति ने हत्या की बात मान ली है. आरोपी से पूछा गया कि महिला की हत्या क्यों की थी? तो उसने कारण बताते हुए कहा कि उसकी पत्नी के अन्य मर्दों के साथ नाजायज संबंध थे. इसके चलते पत्नी को कई बार समझाया, लेकिन जब वह बाज ना आई तो उसने महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और नालागढ़ कोर्ट में आरोपी देवराज को पेश किया जाएगा, जहां से उसे रिमांड पर लेकर जांच की जाएगी.

यह है मामला



बता दें कि 4 अप्रैल 2019 को महिला की लाश उसी के घर में गली सड़ी अवस्था में मिली थी. इसके बारे में तब पता चला, जब महिला का मोबाइल बंद आ रहा था तो उसके परिवार वाले उसे ढूंढते-ढूंढते नालागढ़ तक आ पहुंचे. फिर उन्हें पता चला कि महिला ने चंगर चयोनी गांव के किसी देवराज के साथ लव मैरिज कर रखी है. जब महिला के परिजन गांव पहुंचे तो वहां पर देखा गया कि एक कमरे का ताला टूटा हुआ था और महिला की लाश गली-सड़ी अवस्था में बेड पर पड़ी हुई थी. पति फरार था. महिला के परिजनों का भी आरोप था कि उसका पति पहले भी उससे मारपीट करता रहा है और उसी ने उनकी बेटी की हत्या की गई है. घटना के 9 माह बाद पुलिस ने आरोपी पति को उसी गांव से गिरफ्तार किया है.

यह बोले थाना प्रभारी
थाना प्रभारी राम शहर रूप सिंह ने बताया कि पुलिस ने महिला की हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है और उसे सोमवार को नालागढ़ के कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि हत्या के पीछे कारण महिला के किसी अन्य व्यक्ति के साथ अवैध संबंध बताए गए हैं.

मंडी की थी महिला
मंडी की महिला ने रामशहर चंगर चयोनी के रहने वाले देवराज से घटना के डेढ़ साल पहले ही लव मैरिज की गई थी. मंडी में एक दुकान करती थी और महिला की दुकान को आग लग गई थी. उसके बाद वह रामशहर के चंगर च्योनी गांव में अपने पति के पास रहने के लिए आ गई थी. 17 मार्च को वह चंगर च्योनी गांव आई थी.

ये भी पढ़ें: 65 दिन से लापता शुभम:100 पुलिस जवान-स्थानीय लोगों ने फिर छेड़ा तलाशी अभियान

कुल्लू में लग्जरी बस में 2.5 किलो चरस ले जा रहा इजरायली नागरिक गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 1:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर