Home /News /himachal-pradesh /

अर्की उपचुनाव: सजय अवस्थी को टिकट देने का विरोध, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष का इस्तीफा

अर्की उपचुनाव: सजय अवस्थी को टिकट देने का विरोध, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष का इस्तीफा

अर्की ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रूप सिंह ठाकुर की अगुवाई में 52 बीसीसी, डीसीसी व पँचायत प्रतिनिधियों ने प्रदेशाध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा है.

अर्की ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रूप सिंह ठाकुर की अगुवाई में 52 बीसीसी, डीसीसी व पँचायत प्रतिनिधियों ने प्रदेशाध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा है.

Arki By Elections: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सतीश कश्यप को तत्काल प्रभाव से अर्की ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

सोलन. हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा और मंडी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. सोलन में अर्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने संजय अवस्थी को टिकट दिया है. लेकिन यहां पर कांग्रेस के लिए सब कुछ ठीक नहीं है. अर्की कांग्रेस में विद्रोह की चिंगारी फूट पड़ी है. अर्की ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रूप सिंह ठाकुर की अगुवाई में 52 बीसीसी, डीसीसी व पँचायत प्रतिनिधियों ने प्रदेशाध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा है.

दरअसल, अर्की विधानसभा क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव राजेंद्र ठाकुर टिकट चाह रहे थे लेकिन उनके बजाय संजय अवस्थी को टिकट मिला है. अर्की ब्लाक कांग्रेस कमेठी अध्यक्ष रूप सिंह ठाकुर ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि कांग्रेस आलाकमान व प्रभारी राजीव शुक्ला ने उस व्यक्ति को टिकट दिया है, जिसने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ चुनाव के दौरान काम किया था.

इस बारे में वीरभद्र सिंह ने तत्कालीन और वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष को शिकायत पत्र भी दिया था. साथ ही प्रदेशाध्यक्ष से संजय अवस्थी को निष्कासित करने की मांग की थी, लेकिन संजय अवस्थी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. अब पार्टी विरोधी शख्स को टिकट दिया गया है. इससे, अर्की ब्लाक कांग्रेस के पदाधिकारी एवं आम कार्यकर्ता ठगा सा महसूस कर रहा है. बता दें कि पहले अर्की में टिकट को लेकर भाजपा में विद्रोह था. अब कांग्रेस में कुछ एसा ही नज़र आ रहा है.

नई ब्लाक अध्यक्ष की तैनाती की
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सतीश कश्यप को तत्काल प्रभाव से अर्की ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि फिलहाल अभी किसी को पार्टी से निकाला नहीं गया है. पार्टी के नेता सभी से बात करेंगे और उन्हें मनाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि पार्टी टिकट एक व्यक्ति को ही दे सकती और जो दूसरे लोग टिकट के दावेदार होते हैं, उनमें नाराजगी जाहिर सी बात है.

Tags: Himachal Congress, Himachal election, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर